*Representational image credit & courtesy Daily Kiran

पाकुड़ के हिरणपुर थाना पुलिस ने रविवार की देर रात दो स्थानों पर छापेमारी कर 5 वाहनों में भरे कोयले को जब्त कर लिया है। पुलिस को देखते ही सभी ट्रैक्टर चालक भाग निकले। 

ये कोयला तस्करों ने वाहनों में पहले कोयला भर दिया था। इसे छिपाने के लिए कोयले के ऊपर बालू भर दिया गया था। इससे सामान्य तौर पर यह समझ में नहीं आ रहा था कि वाहनों मे बालू के नीचे कोयला छिपाकर रखा गया था। पुलिस इन वाहन मालिकों का पता लगाने में जुटी है। इनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।

हिरणपुर थाना प्रभारी संतोष कुमार ने सोमवार को मीडिया को बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि तीन ट्रैक्टर में कोयला लोड कर चालक डांगापाड़ा-मोहनपुर के रास्ते बंगाल की ओर जाने जाने वाले हैं। सूचना मिलते ही पुलिस मोहनपुर मोड़ के पास पहुंची। पुलिस ने देखा कि डांगापाड़ा की ओर से तीन ट्रैक्टर आ रहे हैं। चालकों ने दूर से पुलिस को देख लिया। मोड़ पहुंचने के पूर्व ही सभी चालक वाहन छोड़कर भाग निकले।

पुलिस ने जब ट्रैक्टरों की तलाशी ली तो देखा कि सभी ट्रैक्टर में कोयला भरा है। उसके ऊपर बालू लोड किया गया है। पुलिस ने तीनों ट्रैक्टरों को जब्त कर लिया। इसके बाद पुलिस को पता चला कि कोटालपोखर-हिरणपुर सीमा के पास कोयला डंप कर रखा गया है। पुलिस ने चौड़ा मोड़ के निकट छापेमारी कर डंप कोयला को जब्त कर लिया। थाना प्रभारी के अनुसार डंप कोयले को दो ट्रैक्टर में लोड कर थाने लाया गया। पुलिस इस धंधे से जुड़े लोगों का पता लगा रही है। इसके बाद उनपर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

must read