नक्सलियों का रंगदारी वाला उत्पात अब झारखंड के रामगढ़ जिले के मांडू प्रखंड अंतर्गत बेस्ट बोकारो ओपी क्षेत्र के लईयो काठीटांड गाँव पहुँच गया है। और हेमंत सरकार में पुलिस इन नक्सलियों को धर दबोचने में विफल दिखाऊ देती है।

लईयो काठीटांड गाँव स्थित अजय मेहता के चिमनी ईंट भट्ठे में शनिवार की देर रात हथियारबंद नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया था। इस दौरान नक्सलियों ने चिमनी भट्ठे के मजदूरों के साथ मारपीट करते हुए काम बंद करने की धमकी भी दी थी।

नक्सलियों ने भट्ठा परिसर में खड़े एक जेसीबी मशीन, एक ट्रैक्टर और एक बाइक को आग के हवाले कर दिया था । घटना को अंजाम देने के बाद जाते-जाते नक्सलियों ने मजदूरों को धमकी दी कि रविवार से अगर यहां काम होगा तो सभी को गोली मार देंगे।

घटना की सूचना पाकर आज रविवार के सुबह  करीब 10 बजे एसपी प्रभात कुमार, रामगढ़ एसडीपीओ किशोर कुमार रजक, बेस्ट बोकारो ओपी प्रभारी अखिलेश चौबे लइयो पहुंचकर घटना की जानकारी लेने के बाद नक्सलियों की धरपकड़ के लिए छापेमारी शुरू कर दिया है।घंटो बीत जाने के बाद भी पुलिस एक भी नकसलि को गिरफतार नही कर पायी है।

रामगढ़ जिला पुलिस बल व रहावन कैंप के सीआरपीएफ बटालियन नक्सलियों के विरुद्ध कार्रवाई शुरू करते हुए समीप के झूमरा पहाड़ व जंगल में अभियान चलाने का दावा कर रही है। 

घटना के बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल कायम हो गया है। रविवार को ईंट भट्ठे के करीब 300 मजदूर काम पर नहीं आए।

-------Advertisement-------Jharkhand Janjatiya Mahoutsav-2022
-------Advertisement-------Har Ghar Tiranga
-------Advertisement-------

must read