राज्यपाल द्वारा पश्चिमी सिंहभूम जिला के बंदगांव थाना अंतर्गत ग्राम की नाबालिग के साथ दुष्कर्म की घटना एवं नाबालिग के पिता द्वारा इस संबंधी लगभग 30 घंटे थाने में आवेदन लेकर बैठने पर भी थाना द्वारा प्राथमिकी दर्ज नहीं करने संबंधी सूचना पर संज्ञान लिया गया।

उपायुक्त, पश्चिमी सिंहभूम से वार्ता कर तथ्य का पता लगाकर प्राथमिकी दर्ज कर सूचित करने हेतु कहा गया।

राज्यपाल के निदेश के आलोक में बंदगांव थाना में इस घटना की प्राथमिकी दर्ज कर राज भवन को सूचित कर दिया गया।

राज्यपाल श्री रमेश बैस ने पश्चिमी सिंहभूम जिला के बंदगांव थाना अंतर्गत ग्राम की नाबालिग का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अत्यंत दुखद बताते हुए कहा कि किसी भी सभ्य समाज के लिए इस प्रकार की घटना अत्यंत ही निंदनीय है। 

उन्होंने नाबालिग के पिता द्वारा इस संबंधी लगभग 30 घंटे थाने में आवेदन लेकर बैठने पर भी थाना द्वारा प्राथमिकी दर्ज नहीं करने संबंधी सूचना पर संज्ञान लिया। उन्होंने इस घटना पर रोष प्रकट करते हुए कहा कि सभी को अपना कार्य पूरी निष्ठा से करना चाहिये। उन्होंने कहा कि थाना में प्राथमिकी दर्ज करने में कोताही नहीं बरतनी चाहिये।
 
राज्यपाल के निदेश पर इस संदर्भ में राज भवन के अधिकारी द्वारा उपायुक्त, पश्चिमी सिंहभूम से वार्ता कर तथ्य का पता लगाकर प्राथमिकी दर्ज कर सूचित करने हेतु कहा गया। राज्यपाल महोदय के निदेश के आलोक में बंदगांव थाना में इस घटना की प्राथमिकी दर्ज कर राज भवन को सूचित कर दिया गया।
 

-----------------------------Advertisement------------------------------------

must read