बिहार-झारखंड के युवाओं के लिए ये खबर महत्व पूर्ण  है.इसलिए की बहुत दिनों बाद  बैंक ऑफ इंडिया (Bank Of India) ने ऑफिसर्स ( Officers-Scale IV) के लिए लोगों से आवेदन मांगे हैं.  

बैंक ऑफ इंडिया ने क्रेडिट ऑफिसर, आईटी ऑफिसर और रिस्क मैनेजर समेत कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं. बैंक ने अधिकारियों के पदों के लिए रिक्तियों को भरने के लिए आवेदन करने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी की है.

ये समाचार zeenews.India.com में प्रकाशित है।युवकों के लिए इस पूरे समाचार को अग्रसर किया जा रहा है.आगे पढ़ें.

इस भर्ती अभियान के माध्यम से, बैंक क्रेडिट ऑफिसर, टेक्निकल अप्रेजल और आईटी ऑफिसर के 696 को भरने का काम करेगी. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित फील्ड में इंजीनियरिंग की डिग्री और कुछ सालों का अनुभव होना चाहिए.  बैचलर और पीजी डिग्री होने पर युवा इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

 

जो भी उम्मीदवार इन नौकरियों के लिए इच्छुक हैं वे इन पदों के लिए बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट-bankofindia.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और अधिक जानकारी के लिए बैंक द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं. आवेदन करने के लिए सबसे पहले बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट https://bankofindia.co.in पर जाना होगा. यहां Career के सेक्शन में इस भर्ती का नोटिफिकेशन मिल जाएगा, जहां से ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है. 

 

आवेदन कैसे करे

बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट- bankofindia.co.in पर जाएं

होमपेज पर जाएं, फिर 'करियर' पर क्लिक करें
इसके बाद स्केल IV- प्रोजेक्ट नंबर तक विभिन्न धाराओं में अधिकारियों की भर्ती लिंक पर क्लिक करें। 2021-22/3 नोटिस दिनांक 01.12.2021'
अब, 'ऑनलाइन आवेदन करें' पर क्लिक करें
अब, 'नए पंजीकरण के लिए यहां क्लिक करें' टैब पर क्लिक करें और अपना नाम, संपर्क नंबर और ईमेल-आईडी दर्ज करें
एक रजिस्ट्रेशन आईडी और पासवर्ड जनरेट होगा
अब, सभी डीटेल्स भरें और सेव एंड नेक्स्ट पर क्लिक करें
उम्मीदवार अपने फोटो और हस्ताक्षर अपलोड कर सकते हैं
फॉर्म और अपलोड किए गए दस्तावेजों की दोबारा जांच करने के बाद 'कंप्लीट रजिस्ट्रेशन' पर क्लिक करें.
अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट करें.

 

( ये समाचार zeenews.India.com का है: साभार)

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए. अलग-अलग पदों के हिसाब से उम्र सीमा भी अलग-अलग है. जिसकी जानकारी नोटिफिकेशन में दी गई है. 

आवेदन की शुरुआत: 26 अप्रैल
आवेदन करने की अंतिम तिथि: 10 मई

must read