Representational Pic

झारखंड के सरिया-हजारीबाग रोड स्टेशन पर गडैया चिचाकी स्टेशन के बीच डाउन पटरी पर पोल संख्या 338/06 के पास  मालगाड़ी की चपेट में आने से हाथी की मौत हो गई। घटना में उसके तीन-चार टुकड़े हो गए।  घटना शुक्रवार की रात  12 बजे के आस पास की है।ये खबर livehibdusyan.com में सबसे पहले प्रकाशित हुई।

हाथी से मालगाड़ी की टक्कर इतनी जोरदार थी कि गाड़ी का इंजन व एक बोगी क्षतिग्रस्त हो गई। इंजन का अगला भाग पटरी से उतर गया। साथ ही डिब्बे का एक्सल टूटकर बाहर निकल आया।  

स्टेशन मास्टर दिलीप कुमार ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही तमाम अधिकारियों को अवगत कराया गया। घटना के बाद गोमो से आए ईटीआर वाहन से हाथी के शरीर को हटाया गया। करीब ढाई बजे रात अप लाइन एवं शनिवार सुबह छह बजे डाउन लाइन क्लियर किया गया। डाउन से आनेवाली लगभग सभी ट्रेनों को गया से ही डायवर्ट कर दिया गया, जबकि अप में 8624 हटिया पटना, 3329 गंगा दामोदर, 2311 कालका मेल 2307 हावड़ा जोधपुर ढाई घण्टे विलम्ब हुई।

सोचना है कि इलाके में 27 हाथियों का झूंड आ गया था और उत्पात मचा रहा था। शुक्रवार की देर रात ग्रामीणों द्वारा  हाथियों के झुंड को खदेड़ा जा रहा था। भागने के क्रम में हाथी रेलवे लाइन पार कर रहे थे। इस क्रम में रेल पटरी पार करने में हादसा हुआ।

*Credit for inputs:livehibdusyan.com

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

must read