*Representational image credit News Aroma

आगामी 66 मांडर विधान सभा उपचुनाव में मुख्य निर्वाचन कार्यालय, चुनाव में प्रयुक्त वाहनों का डाटाबेस तैयार करने एवं अधिग्रहित वाहनों का त्वरित भुगतान के लिए हाइटेक प्रणाली अपनाने जा रहा है। 

इसे लेकर इवेंट व्हेकिल मैनेजमेंट सिस्टम का एक ऐप डेवलप किया जा रहा है। इसे लेकर वाहन कोषांग से जुड़े संबंधित पदाधिकारियों के साथ गुरुवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री के रवि कुमार ने बैठक की। व्यापक विचार -विमर्श के बाद ऐप की रूपरेखा को अंतिम रूप दिया गया। 

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि इस सिस्टम का आगे आने वाले चुनावों में उपयोग होगा। इससे वाहनों का ससमय भुगतान सुनिश्चित होगा और किसी भी तरह के विवाद की गुंजाइश नहीं रहेगी।

*चुनाव में प्रयुक्त वाहन का पूरा डाटा होगा ऑनलाइन*

चुनाव के दौरान उपयोग में लिए जाने वाले वाहनों का पूरा डाटा ऐप के माध्यम से ऑनलाइन हो जाएगा। गाड़ी मालिक को एसएमएस से भी सूचित किया जाएगा। ऐप में गाड़ी का नंबर। वाहन मालिक का नाम और पता। वाहन चुनाव कार्य के लिए कब और कहां चुनाव आयोग ने अधिग्रहित किया गाड़ी कब्जे में लेने और मुक्त करने वक्त की मीटर रीडिंग। गाड़ी का प्रकार और दिये गये पेट्रोल-डीजल का हिसाब भी दर्ज रहेगा। वहीं गाड़ी मालिक को भुगतान से संबंधित चेक का ब्योरा भी ऑनलाइन ऐप के माध्यम से जाना जा सकेगा।

बैठक में संबंधित विभाग के सभी पदाधिकारीगण उपस्थित थे।
 

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

must read