राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पलामू आ रहे हैं। 8 जून को पलामू कोर्ट में लालू यादव की पेशी है। सोमवार को वे हेलीकॉप्टर से चियांकी हवाई अड्डा पहुंचेंगे जहां से वे सर्किट हाउस जाएंगे। लालू यादव रात को वहीं विश्राम करेंगे। बुधवार को आदर्श आचार संहिता के एक पुराने मामले में कोर्ट में पेश होना है।

वर्ष1995 में अविभाजित बिहार के गढ़वा में विधानसभा चुनाव के दौरान लालू यादव पर एक केस दर्ज कराया गया था। उनपर चुनाव आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का आरोप है। दरअसल, गढ़वा के गोविंद हाई स्कूल में चुनावी सभा का आयोजन किया गया था जिसमें लालू यादव हेलीकॉप्टर से पहुंचे थे। लालू ने लैंडिग के लिए तय किए गये स्थान से दूर एक खेत में हेलीकॉप्टर उतरवा दिया था। इसी मामले में उनकी पेशी है। 

इससे पहले मंगलवार को पलामू में लालू यादव सर्किट हाउस में ही व्यस्त रहेंगे। मंगलवार को लालू से झारखंड के कई दिग्गज नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की योजना है। इसमें पार्टी और दूसरे दलों के नेता और कार्यर्ता भी लालू से मिल सकते हैं। वे अपने समर्थकों के साथ संवाद कर अपना मंत्र देंगे। लालू यादव लंबे अरसे के बाद पलामू पहुंच रहे हैं। इसलिए उनसे मिलने वालों की तादाद बड़ी हो सकती है। माना जा रहा है कि लालू पेशी के बहाने अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं को उत्साहित करने वाले हैं।

-------Advertisement-------Jharkhand Janjatiya Mahoutsav-2022
-------Advertisement-------Har Ghar Tiranga
-------Advertisement-------

must read