प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा आज देवघर एयरपोर्ट एयरपोर्ट के उद्घाटन के बाद से यह एयरपोर्ट गुलजार होने लगा है.अपने भाषण में उन्होंने कहा राज्य को दो और एयरपोर्ट की ज़रूरत.

जो भी हो देवघर एयरपोर्ट से न केवल देश के कई शहरों में पहुंच होगी, बल्कि देश के बाहर 25 देशों से कनेक्टिविटी बढ़ेगी. देवघर से बैंकॉक 8.40 घंटे में पहंचा जा सकेगा. जल्द ही देवघर से कोलकाता की नियमित फ्लाइट होगी. पहले दिन देवघर से कोलकाता के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट की सारी सीटें फुल हो चुकी हैं.

12 जुलाई को पहले दिन कोलकाता से देवघर व देवघर से कोलकाता की इंडिगो की 78 सीटर फ्लाइट फुल हो गयी है. इंडिगो की शेड्यूल के अनुसार शाम 5:00 बजे देवघर एयरपोर्ट से फ्लाइट उड़ान भरेगी. शाम 6:10 बजे कोलकाता पहुंचेगी. हालांकि समय में परिवर्तन संभव है.

14 जुलाई से कोलकाता एयरपोर्ट से इंडिगो की फ्लाइट नंबर (7939) दिन के 2:55 बजे उड़ान भरेगी और 4:15 में देवघर एयरपोर्ट पहुंचेगी. फ्लाइट नंबर (7946) 4:35 बजे देवघर एयरपोर्ट से उड़ान भरेगी और 5:50 में कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचेगी. यह फ्लाइट मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को चलेगी.
झारखंड के देवघर में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ‘उड़ान’ योजना के तहत बेन नए एयरपोर्ट का उद्धधाटन किए.उड़ान योजना के तहत बनी ये 68वाँ एयरपोर्ट है।

इससे पहले सिक्किम में गैंगटोक के पास पाकयौंग, अरुणअंचल प्रदेश में तेजू ओर आँध्रप्रदेश में कुरनुल जैसे जैसे नये हरित छेत्र में हवाई अड्डों से विमानों की सेवा शुरू की जा चुकी है।

--------------------------Advertisement--------------------------Birsa Jayanti

must read