*Jharkhand’s Chief Election Officer K.Ravi Kumar

अपर सचिव भारत सरकार-सह-प्रेक्षक राष्ट्रपति चुनाव 2022, झारखंड, डॉ राजेंद्र कुमार के देख-रेख में झारखंड विधानसभा में मतदान शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ। 

इस अवसर पर सभी विधायकों ने ससमय विधानसभा रांची में बनाये गए मतदान केंद्र पर आकर राष्ट्रपति चुनाव में अपने मतों का प्रयोग किया। 

पूर्वाह्न 10 बजे से आरंभ हुए मतदान का समापन अपराह्न 5 बजे किया गया एवं बैलेट बॉक्स को पुनः स्ट्रांग रूम में प्रेक्षक महोदय की देख-रेख में संरक्षित कर दिया गया। 

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री के.रवि. कुमार ने बताया कि राष्ट्रपति चुनाव से संबंधित झारखंड मतदान में 81 विधायकों में से 80 ने अपने मत दिए। मतदान से संबंधित बैलेट बॉक्स 19 जुलाई को रांची से दिल्ली भेजी जाएगी जहां 21 जुलाई को मतगणना की प्रक्रिया सम्पन्न होगी।

राष्ट्रपति चुनाव से संबंधित मतदान प्रक्रिया को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष रूप से कराने के लिए मंत्रिमंडल निर्वाचन विभाग के संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री हीरालाल मंडल, प्रभारी सचिव-सह-सहायक निर्वाचन पदाधिकारी श्री सैयद जावेद हैदर, संयुक्त सचिव-सह-सहायक निर्वाचन पदाधिकारी श्री रामनिवास दास एवं अवर सचिव मंत्रिमंडल निर्वाचन विभाग श्री देवदास दत्ता समेत विधानसभा के पदाधिकारी, मंत्रिमंडल निर्वाचन विभाग के पदाधिकारी एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों ने अपनी महती भूमिका का निर्वहन किया ।

 

 

--------------------------Advertisement--------------------------Birsa Jayanti

must read