जेएससीए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में 9 अक्टूबर को होने वाले भारत - दक्षिण अफ़्रीका वनडे क्रिकेट मैच की तैयारी ज़ोरों पर नजर आ रही है.

ये जेएससीए में इसके निर्माता अमिताभ चौधरी के देहांत (16 अगस्त )को होने के बाद पहला अंतर राष्ट्रीय वनडे मैच होगा.

स्टेडियम को नया लुक दिया जा रहा है. 40 हजार की क्षमता वाले इस  स्टेडियम की हर तैयारी पर जेएससीए अधिकारियों की पैनी नजर है. स्टेडियम के चारों तरफ फेंसिंग का काम अंतिम चरण में है.

जेएससीए के अध्यक्ष संजय सहाय ने बताया कि मॉनसून की बारिश के मद्देनज़र जेऐससीए के सभी नओं पिचओं को कवर कर दिया गया है. मैदान के चारों तरफ़ हरी घाँस इशारा कर रही है को मैच के बेहतरीन आयोजन में कोई कोर कसर नही छोड़ा गया है.

ऐसा लगता है की स्टेडियम का आउटफील्ड भी बेहतरीन दिख रहा है. जो खिलाड़ी पिछली बार यहां आए थे उन्हें जेएससीए स्टेडिम अलग नजर आएगा.

संजय सहाय ने बताया है की कि स्टेडियम के शिल्पकार अमिताभ चौधरी की कमी खल रही है. उन्होंने कहा कि 16 अगस्त को अमिताभ चौधरी का निधन हो गया था. अपने निधन से पहले अमिताभ चौधरी ने बैठक कर 9 अक्तूबर के मैच को लेकर उन्होंने पदाधिकारीयों को ज़रूरी निर्देश दे दिए थे.

जेएससीए के सदस्य सुरेश कुमार ने बताया कि अमिताभ चौधरी के बताए ब्लूप्रिंट के आधार पर तैयारियों को पूरा किया जा रहा है.

भारत- दक्षिण अफ़्रीका मैच के लिए टिकट की बिक्री 6 अक्तूबर से 8 अक्तूबर तक होगी. सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक जेएससीए के काउंटर पर टिकट मिलेंगे.एक क्रिकेट फ़ैन सिर्फ़ तीन टिकट ही ख़रीद सकता है.

ज़रूरी बात ये है की टिकट खरीदने के दौरान उन्हें अपना आधार नंबर अपने साथ रखना होगा. क्रिकेट फैंस अपना टिकट www.insider.in. पर भी बुक कर सकते हैं.

--------------------------Advertisement--------------------------Birsa Jayanti

must read