केंद्रीय संचार ब्यूरो, डाल्टनगंज के द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के तहत एक भारत श्रेष्ठ भारत एवं राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह के क्रम में गढ़वा जिला कुश्ती संघ के सहयोग से बुधवार को रंगोली, पेंटिंग, वॉलीबॉल एवं कुश्ती प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

जिला कुश्ती संघ के परिसर में आयोजित रंगोली एवं पेंटिंग प्रतियोगिताओं के दौरान प्रतिभागियों ने विभिन्न कलाकृतियों के माध्यम से देश की एकता और अखंडता से संबंधित रंगोली एवं पेंटिंग बनाई। इसके उपरांत इंडोर कुश्ती स्टेडियम में विभिन्न भार वर्ग के प्रतिभागियों के बीच कुश्ती का मुकाबला हुआ। 

प्री प्रोग्राम के तहत फिट रहने का संदेश देने के लिए प्रतिभागियों के बीच रामा साहू उच्च विद्यालय के मैदान में वॉलीबॉल का आयोजन किया गया। इससे पूर्व क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी श्री गौरव कुमार पुष्कर ने प्रतिभागियों सभी उपस्थित लोगों को आजादी के अमृत महोत्सव, एक भारत श्रेष्ठ भारत, राष्ट्रीय एकता दिवस एवं स्वच्छ भारत अभियान के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

--------------------------Advertisement--------------------------Birsa Jayanti

*स्वच्छता माह के तहत स्टेडियम परिसर की सफाई*
स्वच्छ भारत 2.0 के तहत रामा साहू उच्च विद्यालय स्थित स्टेडियम परिसर में सिंगल यूज प्लास्टिक इकट्ठा किया गया एवं स्वच्छता अभियान में शामिल सभी प्रतिभागियों को स्वच्छता का महत्त्व बताया गया। स्वच्छता कार्यक्रम में डे बोर्डिंग स्कूल के बच्चे एवं जिला कुश्ती संघ के सभी पदाधिकारियों एवं खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया।

इस मौके पर गढ़वा जिला कुश्ती संघ के अध्यक्ष श्री शैलेंद्र कुमार पाठक क्षेत्रीय प्रचार सहायक श्री मनोज कुमार, एथलेटिक्स कोच अरविंद कुमार दुबे, कोच श्री रामाशंकर सिंह वॉलीबॉल के कोच श्री प्रभात रंजन तिवारी सहित डे बोर्डिंग स्कूल एवं कुश्ती संघ के सभी खिलाड़ी मौजूद रहे।

फिट इंडिया फ्रीडम रन 3.0 एवं पुरस्कार वितरण समारोह आज*
फिट इंडिया फ्रीडम रन 3.0 के तहत 20 अक्टूबर को गढ़वा शहर के मंझिआंव मोड़ से रामा साहू उच्च विद्यालय स्थित स्टेडियम परिसर तक दौड़ का आयोजन किया जाएगा। फ्रीडम रन को जिले के उपायुक्त श्री रमेश घोलाप एवं अन्य मुख्य अतिथि हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसके पश्चात स्टेडियम परिसर में विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता प्रतिभागियों को जिले के उपायुक्त के हाथों पुरस्कृत किया जाएगा।

must read