एनटीपीसी केरेडारी व चट्टी बरियातु कोयला खनन परियोजना के सीकरी कार्यालय में  आज (07.11.2022 )48वां एनटीपीसी स्थापना दिवस मनाया गया। 

केरेडारी परियोजना प्रमुख श्री फैज़ तैय्यब एवं चट्टी बरियातु परियोजना प्रमुख श्री बी.एम. सिंह ने सभी कार्यपालकों व अधिकारियों के साथ ध्वजारोहण किया।

एस.आई.एस.एफ के जवानों नें दोनों परियोजना प्रमुख को गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित भी किया।

ध्वजारोहण के बाद समारोह में उपस्थित सभी कार्यपालकों व अधिकारियों ने एनटीपीसी गीत गाकर, एनटीपीसी कंपनी के इतिहास व नैतिक मूल्यों का स्मरण किया गया। केरेडारी एवं चट्टी बरियातु कोयला खनन परियोजना प्रमुख द्वारा केक कंटीग कि परंपरा को भी पूर्ण किया गया।

--------------------------Advertisement--------------------------Birsa Jayanti

समारोह में केरेडारी परियोजना प्रमुख श्री फैज़ ने सभी कार्यपालकों व अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि 47 वर्षों का लंबा सफर तय करते हुए एनटीपीसी विश्व की सर्वश्रेष्ठ विद्युत उत्पादन कंपनियों में से एक बन कर उभरी है। उन्होनें यह भी बताया कि एनटीपीसी भारत की सबसे बड़ी तथा सर्वाधिक दक्ष विद्युत कंपनियों में से एक है जिसकी तुलना वैश्विक मनाको के आधार पर विश्व में कि जाती है।

एनटीपीसी अपने जिम्मेदारी को भली-भांति जानती है, हमारी कंम्पनी सदैव पुनर्वास एवं पुनर्स्थपना की गतिविधियों को प्राथमिकता देती आ रही है।

चट्टी बरियातु परियोजना प्रमुख ने अपने संबोधन में कहा कि एनटीपीसी ने विद्युत उत्पादन से संबद्धित क्षेत्रों जैसे सेवाएं, कोयला खनन, विद्युत कारोबार, विद्युत विनिमय, विनिर्माण में विविधीकरण कार्यनीति को भी अपनाया है ताकि कंपनी इस देश आत्मनिर्भता को मज़बूती तथा प्रगित सुनिश्चित की जा सके। चट्टी बरियातु कोयला खनन परियोजना का खनन कार्य 25.04.2022 को आरंभ हुआ था और खनन कार्य आरंभ के 1 माह के अंतराल में ही परियोजना ने दिनांक 21.05.2022 को कोयला सीम प्राप्त कर लिया था। परियोजना कि इस उपलब्धि का सारा श्रेय जिला प्रशासन एवं ग्रामीणों के पूर्ण सहयोग एवं परियोजना के सभी अधिकारीयों एवं कर्मचारीयों को जाता है। जल्द ही कोयला ढुलाई भी आरंभ हो जाएगी।

इस समारोह में परियोजना के अपर-महाप्रबंधक श्री ऐके नायक, श्री केसी सामल, श्री असीम मिश्रा, श्री एस. पी. गुप्ता, श्री वीसी दुबे, श्री सीताराम माजी एवं परियोजना के सभी उप-महाप्रबंधक, वरिष्ठ प्रबंधक एवं अधिकारीगण उपस्थित थे।

must read