फ्रेंड्स ऑफ वीकर सोसाइटी के द्वारा आज एडॉप्शन/स्कॉलरशिप वितरण कार्यक्रम के पहले फेज के तहद आज लिटिल गार्डन हाई स्कूल,  मोजाहिद नगर हिंदपीढ़ी  रांची के 17 छात्र एवं छात्रों को  चयनित कर स्कॉलरशिप दिया गया।इस स्कॉलरशिप वितरण  कार्यक्रम में  शिक्षा को सम्मान करते हुए ऐसे छात्रों का चयन किया गया जो आर्थिक रूप से कमज़ोर होने के साथ साथ थे  पढ़ाई में होनहार और रोजाना स्कूल आने वाले छात्र थे।  

आज स्कॉलरशिप के पहले चरण  के तहद सभी चयनित  छात्रों को एक एक हज़ार रुपये दिए गए। 17 हज़ार रुपये का चेक स्कूल के प्रिंसिपल को स्कूल के नाम पर दिया गया। फ्रेंड्स ऑफ वीकर सोसाइटी के माह सचिव  मो. खलील ने बताया कि  फ्रेंड्स ऑफ वीकर सोसाइटी हर वह छात्रों को स्कॉलरशिप देती रहेगी जो छात्र पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। 

उन्हों ने कहा कि इद्रिसिया तंज़ीम स्कूल में कक्षा 1 से कक्षा 6 तक के बच्चों के लिए शाम में 2 घंटे का होमवर्क गाइडेन्स सेंटर फ्रेंड्स ऑफ वीकर सोसाइटी के द्वारा मुफ्त में चलाया जाता है आप चाहे तो आपलोगों भी अपना नामांकन करा सकते हैं। मैट्रिक में 80% अधिक अंक लाने वाले बच्चों को सोसाइटी स्कॉलरशिप भी देगी। 

सोसाइटी के सचिव कमर सिद्दीकी ने कहा की फ्रेंड्स ऑफ वीकर सोसाइटी 2023 _ 2024 के सेशन में इस स्कूल से सभी ड्रॉप आउट छात्रों का नामांकन दोबारा कराएगी। जिसका पूरा खर्च सोसाइटी, स्कूल और बच्चों के परिजन मिलकर उठाएंगे।  

आज के स्कॉलरशिप वितरण कार्यक्रम में सामाजिक कार्यकर्ता और अंजुमन इस्लामिया के कार्यकरणी सदस्य राजा खान,  कडरू अंसारी पंचायत के सरपरस्त सुजाउद्दीन अंसारी और सोसाइटी के सीनियर सदस्य खालिद खलील ने अपने हाथों से  स्कूल के प्रिंसिपल को चेक दिया। 

मौके पर फ्रेंड्स ऑफ वीकर सोसाइटी के  अध्यक्ष तनवीर अहमद, महा सचिव मो. खलील, सचिव कमर सिद्दीकी सदस्य खालिद खलील,  समाजिक कार्यकर्ता डॉ. नेयाज, स्कूल के निदेशिक मो. शकील और छात्रों के अभिभावक मैजूद थे।

-----------------------------Advertisement------------------------------------

must read