"परीक्षा पे चर्चा" के छठे संस्करण पर गुमला जिले में होर्डिंग एवं बैनर लगाए गए। गुमला जिला के दुंदुरिया, लोहरदगा रोड, पोस्ट ऑफिस परिसर आदि जगहों पर होर्डिंग एवं बैनर लगाकर लोगों को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के साथ आगामी 27 जनवरी को तालकटोरा स्टेडियम, नई दिल्ली में "परीक्षा पर चर्चा" में भाग लेने हेतु जागरूक किया जा रहा है।

अपने तनाव और घबराहट को पीछे छोड़ने और उन तितलियों को अपने पेट में आज़ाद करने के लिए लोगों की मांग पर इस बार प्रधानमंत्री के जनसंवाद में न सिर्फ छात्र बल्कि अभिभावक और शिक्षक भी शामिल होंगे।

परीक्षा पे चर्चा के छठे संस्करण में भाग लेने का तरीका बहुत सरल है।

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

सबसे पहले MyGov Innovate प्लेटफॉर्म (https://innovateindia.mygov.in/ppc-2023/) पर आयोजित परीक्षा पे चर्चा प्रतियोगिता में भाग लें।

ये प्रतियोगिता कक्षा 9 से 12 तक के स्कूली छात्रों के लिए खुली है। छात्र उन्हें प्रदान किए गए विषयों में से किसी एक पर अपनी प्रतिक्रियाएँ प्रस्तुत कर सकते हैं। छात्र अधिकतम 500 अक्षरों में माननीय प्रधान मंत्री को अपना प्रश्न भी प्रस्तुत कर सकते हैं। माता-पिता और शिक्षक भी विशेष रूप से उनके लिए डिज़ाइन की गई ऑनलाइन गतिविधियों में भाग ले सकते हैं और अपनी प्रविष्टियाँ जमा कर सकते हैं

इन प्रतियोगिताओं के विजेताओं को प्रधानमंत्री के साथ "परीक्षा पे चर्चा" कार्यक्रम में सीधे भाग लेने का अवसर मिलेगा। साथ ही प्रत्येक विजेता को विशेष रूप से डिज़ाइन किया गया प्रशस्ति पत्र मिलेगा। विजेताओं में से छात्रों के एक छोटे समूह को प्रधानमंत्री से सीधे बातचीत करने और उनसे सवाल पूछने का अवसर मिलेगा। इन विशेष विजेताओं में से प्रत्येक को प्रधानमंत्री के साथ उनके हस्ताक्षर वाली तस्वीर की एक डिजिटल स्मारिका भी मिलेगी। इसके साथ प्रत्येक विजेता को एक विशेष "परीक्षा पे चर्चा" किट भी मिलेगी।

केंद्रीय संचार ब्यूरो, गुमला के ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि सोशल मीडिया के अन्य डिजिटल माध्यमों से "परीक्षा पे चर्चा" से जुड़ी जानकारियां देशवासियों को पहुंचाई जा रही हैं। इसमें #ParikshaPeCharcha2023 #PPC2023 

#ExamWarriors के साथ लोगों को भाग लेने के लिए जागरूक किया जा रहा है।  

केंद्रीय संचार ब्यूरो, रांची एवं पत्र सूचना कार्यालय, रांची के अपर महानिदेशक श्री अखिल कुमार मिश्रा के नेतृत्व में "परीक्षा पे चर्चा" कार्यक्रम के बारे में जानकारी पूरे राज्य में दी जा रही है। केंद्रीय संचार ब्यूरो, गुमला की क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी श्रीमती महविश रहमान एवं कर्मचारीगण भी इस मुहिम का हिस्सा हैं। ज्ञात हो कि गुमला जिला में लगाए गए होर्डिंग एवं बैनर के माध्यम से छात्र एवं आमजन काफी जागरूक हो रहे हैं।

must read