फ्रेंड्स ऑफ वीकर सोसाइटी के द्वारा एडॉप्शन स्कॉलरशिप वितरण कार्यक्रम के पहले फेज के तहद आज आफाक अकैडमी स्कूल नसीरुद्दीन कॉलनी,हिंदपीढ़ी,रांची के 20 छात्र एवं छात्रों को चयनित कर  स्कॉलरशिप दिया गया। 

आज के इस स्कॉलरशिप वितरण  कार्यक्रम में  शिक्षा को सम्मान करते हुए उन छात्रों को चयन किया गया जो आर्थिक रूप से कमज़ोर होने के साथ साथ थे  पढ़ाई में होनहार और रोजाना स्कूल आने वाले छात्र थे। 

22 हज़ार रुपये का चेक स्कूल के प्रिंसिपल को स्कूल के नाम पर दिया गया। फ्रेंड्स ऑफ विकर सोसाइटी के महा सचिव मो. खलील ने बच्चों के अभिवकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज जिन बच्चों को स्कॉलरशिप दिया गया है  उन बच्चों में काफी टैलेंट है शिक्षा के मैदान में आगे बढ़ने के लिए बस ज़रूरत है इन्हें प्रोपर गाईड और सपोर्ट की। आप आपने बच्चों को स्कूल भेजने में कोई लापरवाही न करें उनकी पूरी तरबियत करें। पैसा कभी पढ़ाई में बाधा नहीं बनेगी।  

-----------------------------Advertisement------------------------------------

आने वाले दिनों में फ्रेंड्स ऑफ विकर सोसाइटी बच्चों को लगातार आर्थिक मदद करते रहेगी। साथ ही साथ जिन बच्चों को किताबे, यूनिफ़ॉर्म आदि की दिक्कत होगी उन बच्चों को सोसाइटी पूरी मदद करेगी। 

उन्हों ने स्कूल के निदेशक को जोर देते हुए कहा कि आने वाले नए अकैडमिक साल में ज़्यादा से ज़्यादा बच्चों को स्कूल में दाखला करने का मुहिम चलाएं ताकि आसपास का कोई भी बच्चा स्कूल जाने से महरूम न होपाये। इस मौके फ्रेंड्स ऑफ वीकर सोसाइटी के अध्यक्ष  तनवीर अहमद, स्कूल के प्रिंसिपल, निदेशक और बच्चों के अभिवक मौजूद थे।

must read