सीआईएसएफ ( CISF) द्वितीय रिजर्व बटालियन ने अपनी वॉलीबॉल टीम की असाधारण सफलता का जश्न मनाया, जिसने 07 से 11 जनवरी, 2024 तक 23वीं झारखंड सीनियर स्टेट वॉलीबॉल चैंपियनशिप जीती। 

इस उल्लेखनीय उपलब्धि का जश्न मनाने के लिए, सीआईएसएफ द्वितीय रिजर्व बटालियन ने वॉलीबॉल टीम के सम्मान में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें एक दूरदर्शी दस्तावेज़ का लॉन्च भी शामिल था जो सीआईएसएफ वॉलीबॉल टीम की आकांक्षाओं और भविष्य की योजनाओं के बारे में बताता है। 

यह विशेष कार्यक्रम 12/01/2024 को हुआ, जिसमें श्रीमती संथी जी जयदेव, आईजी/ईएस सम्मानित मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थीं। इस कार्यक्रम में श्रीमती संथी जी जयदेव, आईजी/ईएस, श्री सुमंत सिंह, डीआईजी/ईएस, श्री हरेंद्र नारायण, कमांडेंट 2 आरबी की उपस्थिति ने उत्सव को और भी महत्वपूर्ण बना दिया, जो असाधारण प्रदर्शन के लिए सीआईएसएफ नेतृत्व के अटूट समर्थन और मान्यता को दर्शाता है।

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

*वॉलीबॉल टीम की उपलब्धियां* व *दूरदर्शी दस्तावेज* इस आयोजन ने पूरे चैंपियनशिप में सीआईएसएफ वॉलीबॉल टीम द्वारा प्रदर्शित समर्पण, कड़ी मेहनत और दक्षता को स्वीकार करने के लिए एक उपयुक्त मंच के रूप में कार्य किया। कार्यक्रम के दौरान, आईजी ईएस ने एक दूरदर्शी दस्तावेज का अनावरण किया जो सीआईएसएफ वॉलीबॉल टीम के लिए भविष्य की दिशा और लक्ष्यों पर प्रकाश डालता है। 

दूरदर्शी दस्तावेज़ प्रतिस्पर्धी खेलों के क्षेत्र में निरंतर सफलता के लक्ष्य के साथ वॉलीबॉल टीम के प्रदर्शन और प्रमुखता को और अधिक बढ़ाने के लिए सीआईएसएफ की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। इस कार्यक्रम ने न केवल सीआईएसएफ वॉलीबॉल टीम की विजयी जीत का जश्न मनाया, बल्कि खेल को बढ़ावा देने और अपने रैंकों के भीतर असाधारण प्रतिभा को पहचानने के लिए संगठन के अटूट समर्पण को भी उजागर किया। 

वॉलीबॉल टीम का अनुकरणीय प्रदर्शन एथलेटिकवाद, टीम वर्क और असाधारण कौशल की भावना का प्रमाण है जो सीआईएसएफ के लोकाचार का प्रतीक है। सीआईएसएफ अनुशासन, दृढ़ संकल्प और लचीलेपन के मूल्यों का लाभ उठाते हुए, जो संगठन की भावना का प्रतीक है, अपनी खेल टीमों के पोषण और समर्थन के लिए प्रतिबद्ध है। 

वॉलीबॉल टीम द्वारा प्राप्त प्रशंसा उत्कृष्टता की संस्कृति को बढ़ावा देने और एथलीटों के विकास के लिए अनुकूल वातावरण को बढ़ावा देने में संगठन के निवेश को रेखांकित करती है। चूँकि सीआईएसएफ वॉलीबॉल टीम अपनी उल्लेखनीय उपलब्धि का गौरव बढ़ा रही है, संगठन को उनके अटूट समर्पण और उल्लेखनीय जीत पर गर्व है। 

वॉलीबॉल टीम की सफलता का जश्न और सम्मान खेल कौशल और एथलेटिक कौशल के उच्चतम मानकों को बनाए रखने की सीआईएसएफ की आकांक्षा को रेखांकित करता है। 

must read