*Images by IPRD, Jharkhand

"प्लास्टिक से रक्षा स्वच्छता ही स्वच्छता" नारा आज अहले सुबह से मोरहाबादी में गूंज रहे थे। एनसीसी के कैडेट्स और 3 झारखंड  बटालियन के स्टाफ मोरहाबादी के चारो ओर जॉगिंग के दौरान रास्ते में फैले कचड़े को उठा कर डस्टबिन में जमा करते नजर आ रहे थे।

उनके द्वारा स्वच्छता के प्रति लोगो को जागरूक करने एवं अपने आस पास स्वच्छता बनाये रखने का संदेश दिया गया। इस स्वच्छता कार्यक्रम को 3 झारखंड बटालियन एनसीसी द्वारा  पलॉगिंग कार्यक्रम के रूप में मोरहाबादी में किया गया।
 

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

इस अवसर पर 3 झारखंड बटालियन एनसीसी के करनल श्री नरेश चंद्र ने कहा की पलॉगिंग  कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य अपने संस्था एवं आस पास के लोगों  को स्वच्छता के लिए जागरूक करना है।

उन्होंने कहा कि हमारे बटालियन द्वारा 1 दिसम्बर 2019 से चल रहे स्वच्छता पखवाड़ा के तहत प्रत्येक दिन शहर के विभिन पर्यटक स्थलों पर साफ सफाई का कार्य किया गया है। पलॉगिंग कार्यक्रम के तहत आज हमारे बटालियन द्वारा जॉगिंग के दौरान कूड़े की सफाई की जा रही है। 

इस कार्यक्रम में एनसीसी के सूबेदार  मेजर श्री हरि सिंह, ट्रेनिंग जेसीओ सूबेदार श्री राधे भगत, सूबेदार संतोष कुमार सिंह, बीएचएम श्री हरजीत सिंह, 3 झारखंड बटालियन एनसीसी के पीआई स्टाफ एवं रांची के विभिन कॉलेज और स्कूलों के एनसीसी कैडेट्स ने भाग लिया।  

must read