आज दिनांक 24 दिसंबर दिन बृहस्पतिवार को राजधानी सहित पूरे राज्य की सभी शहीद स्मारकों की देखरेख समुचित रूप से हो उसकी मांग को लेकर राष्ट्रीय युवा शक्ति की ओर से रांची यूनिवर्सिटी से लेकर वीर शहीद परमवीर अल्बर्ट एक्का चौक तक मार्च निकाली गई एवं अल्बर्ट एक्का चौक पहुंच कर वह प्रदर्शन किया गया ll जिसकी नेतृत्व राष्ट्रीय युवा शक्ति के केंद्रीय अध्यक्ष उत्तम यादव ने किया l

रांची के हृदय स्थल पर बसा अल्बर्ट एक्का चौक परमवीर चक्र अल्बर्ट एक्का की जगह से जाना जाता है और हमेशा यहां राजनीतिक पार्टियों के नेताओं द्वारा प्रदर्शन और कार्यक्रम होते रहे है। बावजूद यहां की व्यवस्था सबके सामने है , साफ-सफाई से लेकर लाइट पानी की व्यवस्था सब प्रभावित है , इसलिए राष्ट्रीय युवा शक्ति सरकार से मांग करती है की व्यवस्था में सुधार किया जाए। उक्त बातें राष्ट्रीय युवा शक्ति के अध्यक्ष उत्तम यादव ने आज रांची के अल्बर्ट एक्का चौक में वीर शहीदों को सम्मान देने के उद्देश्य से आयोजित कार्यक्रम के तहत मीडिया से बातचीत के दौरान कही। 

इस दौरान उन्होंने कहा कि वर्षों से यहां ही नहीं बल्कि पूरे राजधानी में वीर शहीदों की प्रतिमा हो या फिर शहीद स्थल सब की स्थिति दयनीय है, जिस पर सरकार को विचार करते हुए कार्रवाई करने की जरूरत है। यदि इन सब पर सरकार का ध्यान नहीं दिया तो राष्ट्रीय युवा शक्ति आंदोलन तेज करेगी। 

राष्ट्रीय युवा शक्ति राज सरकार से मांग करती है राज्य के सभी शहीद स्मारक एवं शहीद स्थलों की उचित रखरखाव एवं साफ सफाई उचित प्रकाश व्यवस्था सीसीटीवी कैमरा लगाने की मांग को लेकर राष्ट्रीय युवा शक्ति के सदस्यों परमवीर अल्बर्ट एक्का चौक पर प्रदर्शन किया.

राज्य सरकार से झारखंड वासियों को काफी उम्मीदें हैं राज्य सरकार जल्द से जल्द सभी शहीद स्थलों की नियमित रूप से से लाइट की व्यवस्था करें, फव्वारा चालू करें, एवं सीसीटीवी कैमरा लगाई जाए, और प्रत्येक दिन साफ सफाई हो.

आज पूरे राजधानी का सभी शहीद स्थलों की स्थिति बद से बदतर हो चुकी है .जैसे परमवीर अल्बर्ट एक्का चौक पर पिछले कई वर्षों से लाइट नहीं है फवारा बंद पड़ा हुआ है साफ सफाई नहीं हो पा रही है सिद्धू कानू पार्क, कचहरी में सुभाष चंद्र बोस, मोराबादी महात्मा गांधी,ऑक्सीजन पार्क में चांद भैरव, बिरसा चौक में भगवान बिरसा मुंडा, कांटा टोली चौक में अब्दुल हमीद,जेल चौक निर्मल महतो,चुटिया में भगत सिंह,एवं पूरे राज्य में .

कहीं पर भी शहीद प्रतिमा यही हालत है ना लाइट की व्यवस्था है ना साफ सफाई हो रही है आए दिन असामाजिक तत्वों के द्वारा तोड़फोड़ किया जाता है सभी सहित स्मारकों के समक्ष सीसीटीवी कैमरा लगाई जाए इन्हीं सब मांग को लेकर आज राष्ट्रीय युवा शक्ति प्रदर्शन की है अगर 26 तक हमारी बात नहीं सुनी गई तो 27 नवंबर अल्बर्ट एक्का जयंती के दिन हम लोग धरना पर बैठेंगे l

सभी शहीद स्थलों की देखरेख जिसे भी दिया गया था उस पर कार्रवाई की जाए एवं जो लोग भी शहीद स्थल पर बैनर पोस्टर पंपलेट सकते हैं उस पर कार्रवाई हो ll

आज के इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से सुनील साहू,वीरेंद्र गोप,सावन लिंडा, नितिन घोष,पिया बर्मन,अभिषेक बंटी यादव ,निक्की कुमारी,अजीत गुप्ता, उमेश कुमार,सत्येंद्र सिंह,नितेश वर्मा, रंजन माथुर,विजय तिर्की,प्रदीप चौधरी,मोनू विश्वकर्मा,अशोक कुमार,l सुधा नायक,लोकृति गुप्ता,सुमन वीध, विनय सिंह,संजय तिवारी,राहुल गुप्ता, धीरज यादव,राजेश वर्मा,शुभम कुमार, रोहित यादव,धर्मेंद्र सिंह,धीरज बर्मा,सरवन सोनी,राजू साहू,सूरज नायक,समीर कुमार,सुबोध वर्मा,विक्की कच्छप,सहित सैकड़ों की संख्या में युवा एवं महिलाएं शामिल हुए.

-----------------------------Advertisement------------------------------------ Hamin Kar Budget 2023-24
--------------------------Advertisement--------------------------MGJSM Scholarship Scheme

must read