*Image credit IPRD, Jharkhand

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि धनबाद में परिवहन व्यवस्था को सुदृढ़ करने हेतु फ्लाई ओवर बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि डिस्ट्रिक्ट माईनिंग फंड की राशि उन्ही जिलों में खर्च की जाएगी, जिन जिलों में उत्खनन कार्य किया जाता है। उन्होंने कहा कि जिले में जलापूर्ति, स्वच्छता सहित हर क्षेत्र में कार्य हो रहा है। उन्होंने कहा कि इन नयी योजनाओं से हम नए एवं विकसित धनबाद की तरफ अग्रसर हो रहे हैं। मुख्यमंत्री आज न्यू टाउन हॉल धनबाद में पोस्ट ऑफिस पासपोर्ट सेवा केन्द्र, धनबाद एवं धनबाद जलापूर्ति योजना (सिंदरी पैकेज) के उद्घाटन के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में आम लोगों को संबोधित कर रहे थे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने 33.97 करोड़ की धनबाद समाहरणालय के नए भवन, 4.85 करोड़ की ई0वी0एम0 वेयर हाउस,10.46 करोड़ की लागत से बनने वाले प्रेस क्लब धनबाद भवन सहित 3.67 करोड़ की धनबाद प्रखण्ड सह अंचल कार्यालय के नए भवन का शिलान्यास किया। इसके अलावे मुख्यमंत्री ने JnNURM  के तहत धनबाद जलापुर्ति योजना (सिदंरी पैकेजः प्राक्कलित राशि-39.80 करोड़ ) का उद्धाटन भी किया। 

--------------------------Advertisement--------------------------Birsa Jayanti

मुख्यमंत्री ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री की सोच है कि जनता को मिलने वाली सेवा सीधे लोगों के घरों तक पँहुचे यानि सरकार आपके द्वार। सरकार जनता तक हर सुविधा पहुंचाने हेतु तत्पर है। सभी घरों में बिजली पानी की सुविधा दी जाएगी। गाँवों को शहरों से कनेक्टिविटी मजबूत की जाएगी। उन्होंने कहा कि ग्रामीण महिलाओं का आर्थिक सशक्तिकरण से जोड़ने हेतु महिलाओं को मुद्रा लोन देकर उनसे नैपकिन तैयार करवाया जाएगा एवं स्वास्थ्य विभाग एवं विद्यालयों में नैपकिन भेजा जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राँची में विदेश भवन बनाना है,जिसके लिए एक प्लेसमेंट कमिटी का गठन किया जाएगा। इस कमिटी में रोजगार के लिए बाहर जाने वालों का रजिस्ट्रेशन होगा। इस कमिटी के माध्यम से अगर किसी को कोई समस्या होगी तो उसका समाधान किया जा सकेगा।

बता दें कि केन्द्र सरकार की पासपोर्ट सेवा आपके द्वार योजना अन्तर्गत धनबाद देश का 66वां केन्द्र एवं राज्य का चौथा पोस्ट ऑफिस पासपोर्ट सेवा केन्द्र, धनबाद बना।

कार्यक्रम में माननीय सांसद धनबाद ने कहा कि विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन से जनता का हित होगा। धनबाद में विकास का कार्य तेजी से हो रहा है। जनता की अपेक्षाओं को पूरा किया जा रहा है। 
कार्यक्रम में उपायुक्त ने सभी योजनाओं के संबंध में विस्तृत जानकारी दी।

धन्यवाद ज्ञापन उप विकास आयुक्त के द्वारा दिया गया। 

इस अवसर पर माननीय सांसद धनबाद, सांसद गिरिडीह, सांसद पश्चिमी सिंहभूम, मेयर धनबाद, माननीय विधायक सिंदरी, विधायक बाघमारा, वरीय पुलिस अधीक्षक, अध्यक्ष जिला परिषद, अध्यक्ष चिरकुण्डा नगर पर्षद, क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी झाखण्ड, मुख्य डाक महाअध्यक्ष राँची सहित अन्य संबंधित पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

must read