साइबर क्राइम के लिए देश भर में बदनाम जामताड़ा में शुक्रवार को पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। साइबर पुलिस ने करमाटांड़ थाना क्षेत्र के पिंडारी गांव में छापामारी कर नगद 14 लाख 3 हजार 900 रुपये की बरामद की है। 

पुलिस रिकॉर्ड में ये रकम अब तक की सबसे बड़ी रकम है, जो बरामद हुई है। इसके अलावा आरोपी के घर से 8 मोबाइल, 18 सिम कार्ड, 4 पासबुक और 4 ATM कार्ड भी बरामद किए गए हैं। हालांकि, आरोपी फिलहाल फरार है।

दुमका Police ने बताया  कि करमाटांड़ थाना क्षेत्र के पिंडारी गांव में कलीम अंसारी नामक साइबर अपराधी ने राजस्थान के एक व्यक्ति के खाते से 95,000 रुपए उड़ा लिए थे। इसकी सूचना राजस्थान पुलिस ने जामताड़ा पुलिस को दी।

सूचना मिलते ही स्पेशल टीम का गठन कर पिंडारी गांव के कलीम अंसारी के घर पर छापेमारी की, लेकिन कलीम अंसारी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार होने में सफल रहा। वहीं उसी गांव में विकास मंडल को अंसारी को भागने में सहायता देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। कलीम अंसारी के घर से नकद 14 लाख 3 हजार 900 रुपये बरामद किए गए हैं।

दुमका DIG ने बताया कि कलीम अंसारी की तलाश जारी है,बहुत जल्द पुलिस की गिरफ्त में होगा। सूत्र बताते हैं कि राजस्थान की एक वरीय पुलिस पदाधिकारी के साथ आरोपी साइबर अपराधी ने ठगी की है जिसके बाद जामताड़ा पुलिस ने यह कार्रवाई की है।

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

must read