आज धूप और बदल के बीच दिन बिता।गुरुवार को दिन में तेज धूप और बादल छाए रहने के कारण राजधानी का अधिकतम तापमान 34.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस रहा। 

मौसम विभाग के अनुसार दिन में रांची समेत झारखंड के अन्य ज़िले में फिलहाल लोगों उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ेगा।

मोसम बिभाग का कहना है की  रांची समेत विभिन्न जिलों में अभी एक सप्ताह तक लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ेगा। उसके अनुसार राज्य में मानसून की स्थिति कमजोर पड़ गई है। ऐसे में राज्य में जुलाई के महीने में सामान्य से कम बारिश होने की संभावना है। हालांकि मौसम में परिवर्तन 10 जुलाई के बाद देखने को मिल सकता है।

11-12 जुलाई को उत्तर बंगाल की खाड़ी में एक गहरा कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। इसके 24 घंटे में यह गहरा हो जाएगा। इससे झारखंड समेत कई तटीय राज्यों में बारिश होने की संभावना है। अभिषेक आनंद ने बताया कि शुक्रवार को राजधानी समेत विभिन्न जिलों के मौसम में कोई खास परिवर्तन की संभावना नहीं है। राजधानी रांची में हल्के बादलों के साथ धूप खिली रहेगी। दिन में एक से दो बार हल्की बारिश हो सकती है।

वहीं पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में सबसे ज्यादा बारिश गोड्डा में 54.7 मिमी रिकार्ड की गई। राज्य में अधिकतम तापमान मेदिनीनगर में 37.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान चाईबासा में 22.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

must read