*Representational image credit Newsmeter.in

झारखंड के गुमला ज़िला में कुरमगढ़ के सीमावर्ती जंगल मरवा केरागानी में एक बार फिर बुधवार को आईईडी (इप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) विस्फोट हुआ और इसकी चपेट में आने से एक ग्रामीण की मौत हो गई।

खबर है कि अपनी सुरक्षा के लिए नक्सली बुधेशवर ने जंगल में बिछा रखी है आईड बाम्ब ।जो भी हो, आज की घटना में  एक जख्मी हो गया। 

घटना की पुष्टि गुमला एसपी हरदीप पी जनार्दनन ने की है। बता दे कि इसी जगह मंगलवार को इस जंगल के पास ही कुरुमगड़ थाना क्षेत्र के केरागानी जंगल में आईईडी विस्फोट हुआ था।

इसमें आईईडी स्पेशलिस्ट बेल्जियन शेफर्ड नस्ल का डॉग द्रोण शहीद हो गया था। वहीं, डॉग स्क्वॉयड का हैंडलर कोबरा जवान विश्वजीत कुंभकार (28) गंभीर रूप से जख्मी हो गया। घायल जवान को वायुसेना के हेलीकॉप्टर से रांची लाया गया और मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बुधवार को हुए विस्फोट में मारे गए ग्रामीण की पहचान बरडीह गांव निवासी रामदेव मुंडा (45) के रूप में की गई। उसके साथ उसका बड़ा भाई था। दोनों ही जंगल से घर की ओर आ रहे थे और इसी दौरान रामदेव मुंडा का पैर विस्फोटक पर पड़ गया और यह घटना हुई।

इस घटना के बाद से पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है। मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। वहीं, एसपी की अगुवाई में लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। गुमला से अतिरिक्त पुलिस बल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है और लगातार सर्च ऑपरेशन जारी है।

अपनी सुरक्षा के लिए नक्सली बुधेशवर ने जंगल में बिछा रखी है आईड बाम्ब.

-------Advertisement-------Jharkhand Janjatiya Mahoutsav-2022
-------Advertisement-------Har Ghar Tiranga
-------Advertisement-------

must read