रांची के तमाड़ प्रखंड के कुंदला पंचायत के *चिपिबांधडीह विरहोर कोलोनी में रामकृष्ण मिशन आश्रम* के द्वारा एक कार्यक्रम रखा गया जिसमें सबसे पहले *आश्रम के सचिव स्वामी भवेशानंद महाराज* और आश्रम से आये हुए अन्य महाराज के द्वारा कॉलोनी के सभी घर - घर मे जा कर निरीक्षण किया गया। इसके अलावा परिवार के लोग क्या काम कर रहे हैं इसके बारे में भी जानकारी लिया गया।

उसके बाद कार्यक्रम के प्रारंभ में *स्वामी विवेकानंद* के प्रतिमा पर पुष्प अर्पित और दीप जलाकर वैधिक उच्चारण के साथ पूजा किया गया। उसके बाद विरहोर समाज के द्वारा उनका संस्कृतिक गाना से स्वागत किया गया।

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

रामकृष्ण मिशन आश्रम के सचिव महाराज अपने संबोधन में पुराना सामुदायिक भवन को नया बना कर उसमें गुरुकुल प्रारंभ करने की बात कही तथा हर घर के अभिभावक को शिक्षा के प्रति अपने बच्चों को जागरूक करने को कहे। इसके साथ ही गाँव के विकास के लिए विभिन्न प्रकार का जानकारी दिए। साथ में *विवेकानंद नवयुवक संघ तमाड़* के सदस्यों के साथ विरहोर कॉलोनी में स्वामी जी के द्वारा वृक्षारोपण भी किया गया।

इस कार्यक्रम में रामकृष्ण मिशन आश्रम के सचिव स्वामी भावेशानंद महाराज, समीर महाराज, सपन महाराज, कुन्दला पंचायत के मुखिया सुशील कुमार नाग, विवेकानंद नवयुवक संघ से मनोज सिंह मुंडा, सुदर्शन,अमरदीप ,मदन,बंसीधर महतो, स्थानीय निवासी शिवेशर, विवेकानंद सेवा संघ चिपिबांधडीह के सचिव कृष्णा महतो तथा ग्रामीण उपस्थित थे।

must read