मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन से आज झारखंड मंत्रालय में USAID Nishtha PATH संस्था के राज्य प्रभारी श्री अभिजीत सिन्हा ने मुलाकात कर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भेंट की। 

संस्था के राज्य प्रभारी श्री अभिजीत सिन्हा ने मुख्यमंत्री के समक्ष कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण के तीसरी लहर की संभावना के मद्देनजर संस्था द्वारा स्वास्थ्य के क्षेत्र में प्रतिबद्धता के साथ कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि USAID Nishtha PATH संस्था ने अबतक राज्य के 129 स्वास्थ्य केंद्रों में 300 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध USAID Nishtha PATH संस्था  कराया है। 

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

उन्होंने कहा कि संस्था द्वारा उपलब्ध कराए गए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का उपयोग स्वास्थ्य केंद्रों में बेहतर तरीके से हो सके इस निमित्त डॉक्टर्स एवं स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशिक्षण भी दी गई है। मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने USAID Nishtha PATH संस्था द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की तथा राज्य प्रभारी श्री अभिजीत सिन्हा सहित पूरी टीम को धन्यवाद दिया।

 

 मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण काल में विभिन्न स्वयंसेवी संस्थानों ने महामारी से निपटने हेतु राज्य सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ने का कार्य किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस वैश्विक महामारी से हमसभी लोग एकजुट होकर लड़ेंगे और जीतेंगे। मौके पर मुख्यमंत्री के सचिव श्री विनय कुमार चौबे, USAID Nishtha PATH संस्था के स्टेट पब्लिक हेल्थ कॉ-ऑर्डिनेटर डॉ अनिकेत कुमार, स्टेट मॉनिटरिंग एंड इवेलुएशन ऑफिसर श्री राहुल कुमार यादव उपस्थित थे।

must read