*लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन के साथ दक्षिण पूर्व रेलवे की ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन राऊरकेला से बंग्लादेश रवाना होने के लिए तैयार।

दक्षिण पूर्व रेलवे ने आज (दिनांक 04.08.2021) को चक्रधरपुर मंडल के राऊरकेला से बांग्लादेश के बेनापोल के लिए पाँचवीं ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन रवाना किया।

बांग्लादेश में कोविड पीड़ित मरीजों के उपचार के लिए बांग्लादेश के बेनापोल के लिए पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन टाटानगर से दिनांक 24.07.2021 को रवाना हुई थी। अब तक, बांग्लादेश के लिए चार ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनें भेजी जा चुकी है। 

प्रत्येक ट्रेन में 200 टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (एलएमओ) लदी हुई थी। आज राऊरकेला से इस ट्रेन से रवाना किए जाने के साथ दक्षिण पूर्व रेलवे के क्षेत्राधिकार से बांग्लादेश के लिए कुल 983 टन एलएमओ के साथ पांच ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनें भेजी जा चुकी है।

कोविड पीड़ित मरीजों के उपचार के लिए ऑक्सीजन की बढ़ती मांग को पूरा करने के मद्देनजर, ऑक्सीजन के त्वरित परिवहन तथा सुगम आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए दक्षिण पूर्व रेलवे दिनांक 23.04.2021 से देश के विभिन्न हिस्सों के लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनें चला रही है।

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

must read