*Representational image

धनबाद के SDM तथा अन्य वरीय पदाधिकारियों द्वारा झारखंड एकेडमिक काउंसिल के खिलाफ आंदोलनरत छात्राओं को शुक्रवार दोपहर बर्बरता पूर्वक पीटे जाने के खिलाफ आज शनिवार को कई छात्र संगठनों ने धनबाद बंद का आह्वान किया है। 

सिटी सेंटर के पास अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा टायर जलाकर रोड को जाम कर दिया गया। मौके पर सदर पुलिस पहुंचकर टायर पर पानी डालकर आग को बुझाया। वहीं, कुछ कार्यकर्ताओं ने दुकानें भी बंद कराईं। बंद समर्थकों ने कहा कि छात्राओं पर लाठीचार्ज करने वाले दोषी पदाधिकारियों को अविलंब बर्खास्त किया जाए। इसी बीच पुलिस ने डीसी कार्यालय के सामने बंद समर्थकों पर जमकर लाठियां चलाई।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद समेत कई अन्य छात्र संगठनों द्वारा शनिवार को बुलाए गए धनबाद बंद के दौरान शनिवार को जिला प्रशासन ने रणधीर वर्मा चौक पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। जहां SDM सुरेंद्र प्रसाद ने पुलिस बल के जवानों को आवश्यक निर्देश दिया। बंद को देखते हुए जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के धनबाद बंद के दौरान रणधीर वर्मा चौक पर भाजपा और उसके सहयोगी संगठनों से जुड़े कार्यकर्ताओं ने SDM का पुतला फूंका। वहीं, विद्यार्थी परिषद से जुड़े छात्र छात्राओं ने सड़क पर बैठकर रोड जाम कर अपना विरोध प्रदर्शित किया। जबकि भाजपा के विधायक राज सिन्हा, महानगर अध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह, महिला मोर्चा की रमा सिन्हा, रीता प्रसाद सहित अनेक नेताओं ने आंदोलन में सड़क पर उतर कर पूर्ण समर्थन दिया।

-----------------------------Advertisement------------------------------------

must read