ध्यान दे ।सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय करवा रहा है "आजादी का अमृत महोत्सव" पर "देशभक्ति गीत प्रतियोगिता" में भाग लेने का आखिरी दिन

भारत की आजादी के "अमृत महोत्सव" के क्रम में आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों की कड़ी को आगे बढ़ाते हुए पत्र सूचना कार्यालय व प्रादेशिक लोक संपर्क ब्यूरो, रांची क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो, गुमला के संयुक्त तत्वाधान में देशभक्ति गीत प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

इस प्रतियोगिता की जज होंगी मेघा श्रीराम डाल्टन जो कि झारखंड की प्रसिद्ध लोक गायिका और भारतीय सिनेमा जगत की जाने-माने पार्श्व गायिका हैं। इन्होंने "शिवाय" फिल्म में गाना गया है और "कोक स्टूडियो" में परफॉर्म किया है, साथ ही इन्होंने "सा रे गा मा पा लिटिल चैंप्स" भी जज किया है। टॉप 10 फाइनलिस्ट को मिलेगा मेघा डाल्टन के साथ एल्बम में गाना गाने का मौका।

प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए हिंदी या झारखंड की किसी भी भाषा में देशभक्ति गीत गाते हुए 60 सेकंड तक का वीडियो बनाना है और विभाग द्वारा जारी किए गए गूगल फॉर्म में अपलोड करना है।

सभी एंट्रीज में से टॉप 10 को चुना जायेगा और सारे पार्टिसिपेंट्स और विनर्स को E - Certificate दिया जाएगा। अपनी एंट्री भेजने की अंतिम तिथि है 25 अगस्त, 2021।

प्रतियोगिता के रिजल्ट की घोषणा व कार्यक्रम होगा 26 अगस्त, 2021 (दोपहर 3-4 बजे तक)। उसके लिए
गूगल लिंक है http://meet.google.com/ati-akzf-xtf

यह प्रतियोगिता स्कूल के बच्चों के लिए है लेकिन बड़े भी इसमें अपनी प्रतिभा दिखाते हुए देशभक्ति गीत गा सकते हैं। कार्यक्रम के अध्यक्ष होंगे पीआईबी आरओबी रांची के अपर महानिदेशक श्री अरिमर्दन सिंह। कार्यक्रम का समन्वय एवं संचालन फील्ड पब्लिसिटी ऑफिसर महविश रहमान द्वारा होगा।
 

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

must read