Governor Syed Ahmad today directed the state’s Welfare Secretary to hand him over the status report on Jharkhand’s Minority Commission.

Here is the press communique issued by the Raj Bhawan’s Kranti Kant.

माननीय राज्यपाल डा0 सैयद अहमद ने कल्याण सचिव को निदेष दिया है कि राज्य अल्पसंख्यक आयोग के द्वारा की गर्इ अनुषंसाओं की सिथति तथा उन पर विभाग द्वारा अब तक की गर्इ कार्रवार्इ का एक प्रतिवेदन समर्पित करें। राज्यपाल महोदय ने यह भी प्रष्न किया कि आयोग का गठन नियमानुकुल हुआ है अथवा नहीं, इस संदर्भ में भी सिथति स्पष्ट करें। इस अवसर पर राज्यपाल महोदय ने हज हाउस के निर्माण के संदर्भ में भी जानकारी माँगी तथा जो कमियाँ हैं, उन्हें दूर कर कैसे बेहतर बनाया जाय, इस पर भी चर्चा की। राज्यपाल महोदय आज राजभवन में अल्पसंख्यकों के विकास से संबंधित विषयों पर कल्याण सचिव के साथ बैठक कर रहे थे।
माननीय राज्यपाल महोदय ने अल्पसंख्यक विŸा निगम, जो अल्पसंख्यकों की आर्थिक विकास से जुड़ा हुआ है, उसकी की सिथति की भी जानकारी माँगी। उन्होंने निदेष दिया कि लिये गये कर्ज की वसूली करार्इ जाय ताकि नये लोगों को आर्थिक मदद पहुँचाया जा सके और यह चक्र सुचारू रूप से चलाया जा सके। उन्होंने राज्य हज कमीटी 2013 के हज़ यात्रा में ”खादिमुल होजा की चयन प्रणाली के सन्दर्भ में भी जानकारी माँगी। उन्होंने सच्चर कमीटी की अनुषंसाओं की सिथति की जानकारी माँगते हुए यह पूछा कि इस दिषा में राज्य सरकार को क्या-क्या करना है तथा केन्द्र सरकार को क्या करना है और राज्य एवं केन्द्र सरकार के समिमलित प्रयास से क्या सब करना है। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि अल्पसंख्यकों की समस्याओं का त्वरित निदान हो, उन्हें उनका यथोचित हक मिले, इसे विभाग सुनिषिचत करें।
—————————————————
माननीय राज्यपाल डा0 सैयद अहमद से आज लोक सभा सदस्य एवं जिन्दल स्टील एण्ड पावर के अध्यक्ष श्री नवीन जिंदल ने राजभवन आकर मुलाकात की। यह एक षिष्टाचार भेंट थी।
—————————————————
माननीय राज्यपाल डा0 सैयद अहमद से आज आर्सेलर मिŸाल, झारखण्ड प्रोजेक्ट के उपाध्यक्ष श्री एम0पी0 सिंह एवं सी0र्इ0ओ0 वी0के0 भटनागर ने राजभवन आकर मुलाकात की।

-------Advertisement-------Jharkhand Janjatiya Mahoutsav-2022
-------Advertisement-------Har Ghar Tiranga
-------Advertisement-------

must read