harkhand Chief Secretary RS Sharma today inaugurated the Treasury Project Management unit inside the Project Bhawan in Ranchi.

“This will link all treasuries of the state with the finance department and make their management easy”,said Sharma.

A press release issued by the public relations department in Hindi said as follows :

मुख्य सचिव श्री आर0एस0शर्मा ने आज प्रोजेक्ट भवन में ट्रेजरी प्रोजेक्ट मैनेजमेंट इकार्इ का उदघाटन करते हुए कहा कि इस प्रणाली के लागू होने से सभी कोषागारों एवं वित्त विभाग के आनलार्इन लिंकिंग से वित्तीय प्रबंधन आसान होगा। वित्त विभाग अन्तर्गत कार्यरत होने वाले इस ट्रेजरी प्रोजेक्ट मैंनेजमेंट इकार्इ द्वारा पूरे राज्य के कोषागारों को वित्त विभाग से जोड़ दिया गया है, ंिजसका मानिटरिंग इस इकार्इ के द्वारा किया जाएगा।

मुख्य सचिव ने कहा कि आनलार्इन लिंकिंग के साथ डाटा कलेक्शन एवं स्टोरेज के लिए गुणवत्तापूर्ण आधुनिकतम तकनीक के सर्वर लिए जाएं। उन्होंने कहा कि आज सभी विभाग सूचना तकनीक के महत्व को समझे तथा हमें किसी कन्सलटेंट पर निर्भर रहते हुए कार्य नही करना है, बलिक अपने ही कार्मियों एवं अधिकारियों को प्रशिक्षित करते हुए सूचना तकनीक के योग्य बनाना होगा। झारखण्ड सरकार हेतु कार्यरत जैप0आर्इ0टी0, जेसैक को भी और अधिक प्रभावशाली बनाने की आवश्यकता है, जिसके लिए उसका क्षमता विकास आवश्यक है। यह क्षमता विकास तकनीकी दृषिटकोण के साथ ही साथ मानव शकित के लिए भी उतना ही महत्वपूर्ण है। झारखण्ड प्रशासनिक सेवा तथा सचिवालय सहायक सवंर्ग के नवनियुक्त पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों में से कुछ को चुनते हुए उन्हें सूचना तकनीक के लिए विशेष रूप से प्रशिक्षित किया जाए।

कार्यक्रम में प्रधान सचिव वित्त श्री सुखदेव सिंह, सचिव खान एवं भूतत्व विभाग श्री सुनील वर्णवाल भी उपसिथत थे।

--------------------------Advertisement--------------------------Old Pension Scheme

must read