लखीमपुर खीरी में दंगल के दौरान किसानों की रौंदकर की गई हत्या मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र उर्फ टेनी की गिरफ्तारी और पद से बर्खास्तगी की मांग को लेकर सोमवार को किसान रेल रोको आंदोलन करेंगे. 

संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से जारी किए गए बयान के अनुसार, पहले से घोषित कार्यक्रम के तहत 18 अक्टूबर को भारत में रेल सेवाओं को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक बाधित किया जाएगा. इसके साथ ही, रेल संपत्ति को किसी प्रकार का नुकसान पहुंचाए बिना रेल रोको आंदोलन शांतिपूर्ण तरीके से किया जाएगा.

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, रेल रोको आंदोलन को सफल बनाने के लिए रविवार को किसान संगठनों ने तैयारियों की समीक्षा की. किसान मोर्चा ने कहा कि इस दौरान सड़क मार्ग को बाधित नहीं किया जाएगा. केवल रेल रोकने को लेकर फैसला किया गया है. भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष रतन मान ने कहा कि इसके सभी जिलों में कार्यकर्ताओं को तैनात कर दिया गया है. 

संयुक्त किसान मोर्चा समन्वय समिति के सदस्य बलबीर राजेवाल ने रविवार को कहा कि बीते तीन अक्टूबर को लखीमपुर खीरी हत्याकांड के तुरंत बाद मोर्चा ने विरोध जताना शुरू कर दिया था और इसके लिए कार्यक्रमों की घोषणा की गई थी. मोर्चा शुरू से ही अजय मिश्र को केंद्रीय मंत्रिमंडल से बर्खास्त करके गिरफ्तार करने की मांग करता रहा है. यह साफ है कि अजय मिश्र के मंत्री पद पर होने के कारण इस मामले में न्याय की उम्मीद नहीं है. ऐसा सिर्फ इसलिए नहीं है कि उनका बेटा आशीष मिश्र लखीमपुर खीरी हत्याकांड के मुख्य आरोपी हैं.

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

must read