दिवाली अब एक साल बाद मानेगी ।लेकिन कल रांचीवासियों ने पूरी सतर्कता के साथ दिवाली मनाई। रांची के किसी इलाके से किसी घटना की कोई सूचना नहीं है।

हालाँकि  स्टेट फायर ऑफ़िस से ए खबर आइ है की राँची में दो जगह से आगजनी की सूचना आई । दोनों पिस्का मोड़ इलाके से है। यहां भी किसी की क्षति नहीं हुई है।

सबसे पहले सुखदेव नगर थाना परिसर में रखी जिप्सी में आग लग गई। तुरंत इसकी सूचना पिस्का मोड़ फायर स्टेशन को दी गई। इसके बाद फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया गया। 

इसके बाद काजू बागान स्थित एक अपार्टमेंट के आठवें तल्ले में पटाखा की चिंगारी से आग लग गई। कमरे में बहुत सारा समान रखा था। तुरंत इसकी सूचना फायर स्टेशन को दी गई। इसके अलावा अपार्टमेंट में रह रहे लोगों की सकतरर्कता से आग पर आधे घंटे में काबू पा लिया गया। यहां भी किसी प्रकार की ज्यादा क्षति नहीं हुई।

इधर लोअर बाजार थाना क्षेत्र के चर्च रोड स्थित गौरी अमित रेडीमेड दुकान में शुक्रवार की सुबह शॉर्ट सर्किट से अचानक आग लग गई। वहां खड़े लोगों ने फायर ब्रिगेड की टीम को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद आनन-फानन में फायर ब्रिगेड की टीम घटनास्थल पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया गया।

--------------------------Advertisement--------------------------Birsa Jayanti

must read