गुमला में छात्राओं ने संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर तथा धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा को नमन किया 

गुमला:क्षेत्रीय लोकसंपर्क ब्यूरो गुमला, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा संविधान दिवस, जनजातीय गौरव दिवस एवं आजादी का अमृत महोत्सव संबंधित समारोहों के आयोजन के क्रम में दिनांक 29-11-2021 को कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय, पंडरानी, सिसई में छात्राओं द्वारा संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर तथा धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा को नमन किया गया। 

इस अवसर पर उपस्थित वार्डन श्रीमती अनिता कुमारी, शिक्षक- शिक्षिकाओं तथा क्षेत्रीय लोकसंपर्क ब्यूरो, गुमला की क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी श्रीमती महविश रहमान द्वारा स्वतंत्रता संग्राम में भगवान बिरसा मुंडा तथा झारखंड के अन्य स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया गया।

साथ ही छात्राओं के बीच रंगोली, क्विज एवं निबंध प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया गया। प्रतिभागियों में से बीस विजेताओं को चुना जाएगा और सभी विजेता प्रतिभागियों को 30 नवंबर को कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय, पंडरानी के मैदान में होने वाले मुख्य कार्यक्रम में सम्मानित किया जाएगा।

इसके साथ ही विद्यालय प्रांगण में स्वच्छता अभियान चलाया गया जिस के तहत सिंगल यूज़ प्लास्टिक कचरा का निस्तारण किया गया और विद्यालय परिसर को साफ किया गया। विद्यालय के शिक्षक मोहम्मद अनिसुल्लाह ने छात्राओं को स्वच्छता के महत्व की जानकारी दी।

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत मनाए जा रहे समारोहों के क्रम में संविधान दिवस और जनजातीय गौरव दिवस के उपलक्ष्य में 30 नवंबर को कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय, पंडरानी, सिसई में विशेष कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस आयोजन की मुख्य अतिथि सिसई की ज़िला परिषद् अध्यक्ष श्रीमती किरण माला बाड़ा होंगी। इस अवसर पर देश भक्ति तथा लोकगीत के आयोजन के साथ-साथ अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम भी उपस्थित जनमानस के लिए आयोजित किए जायेंगे।

--------------------------Advertisement--------------------------Birsa Jayanti

must read