मौसम विभाग के अनुसार बिहार और झारखंड में अगले 48 घंटों में मौसम में परिवर्तन होने के सम्भावना है ।बिहार में 10 से 14 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के आसार हैं. 

वहीं बिहार राज्य के पूर्वी जिलों के कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हो सकती है. बारिश के बाद इस राज्य में तापमान में गिरावट होने का भी पूर्वानुमान है. 

बताया जा रहा है कि पुरवैया हवा की चलने की वजह बंगाल की खाड़ी में सक्रिय चक्रवात जवाद ही है और अब इसका असर भी दिखने लगा है. 

मौसम विभाग के अनुसार बारिश के बाद बिहार और झारखंड में 7 दिसंबर से ठंड (Cold In Bihar Jharkhand) बढ़ेगी. 

फिलहाल राज्य में सुबह और शाम के समय ठंड ज्यादा लगती है और दिन में मौसम थोड़ा गर्म रह रहा है. साथ ही शाम होते ही अधिकांश इलाको में कुहासा भी छाया रहता है.

रांची मौसम विज्ञान केन्द्र के निदेशक अभिषेक आनंद ने के अनुसार जवाद तूफान का असर झारखंड में भी देखने को मिलेगा. राज्य के दक्षिणी, मध्य और उत्तर पूर्वी जिलों में मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.

 इसके अलावा दूसरे हिस्सों में आसमान में बादल छाए रह सकते हैं और हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. 7 दिसंबर के बाद इस तूफान का असर राज्य में देखने को मिलेगा. 7 दिसंबर के बाद राज्य में ठंड बढ़ जाएगी. बता दें, तूफान के कारण के कई रूटों की ट्रेन सेवा पर भी असर हुआ है.

--------------------------Advertisement--------------------------Birsa Jayanti

must read