मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन आज रांची स्थित मोरहाबादी मैदान पहुंचकर राज्य सरकार की दूसरी वर्षगांठ के मौके पर 29 दिसंबर 2021 (बुधवार) को आयोजित होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया।

मुख्यमंत्री ने तैयारियों के संबंध में वहां उपस्थित पदाधिकारियों से बिंदुवार पूरी जानकारी प्राप्त की तथा आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। मुख्यमंत्री ने कोविड-19 गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले लाभुकों, आमजनों तथा अतिथियों के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन सुनिश्चित कर तैयारी करने का निर्देश पदाधिकारियों को दिया। 

--------------------------Advertisement--------------------------Birsa Jayanti

मुख्यमंत्री ने समारोह में सम्मिलित होने वाले आगंतुकों के बैठने के लिए कुर्सियों की व्यवस्था, एलईडी स्क्रीन्स की व्यवस्था सहित अन्य जरूरी व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने का भी निर्देश दिया है। उल्लेखनीय है कि 29 दिसंबर 2021 को पूर्वाह्नन 11:55 बजे से राजधानी रांची के ऐतिहासिक मोरहाबादी मैदान में राज्य सरकार के दूसरी वर्षगांठ के अवसर पर राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन किया जाएगा।

*समारोह में पांच हजार आगंतुक होंगे उपस्थित*

कोविड-19 संक्रमण के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कार्यक्रम स्थल में लगभग 5 हजार लोगों के बैठने की मुकम्मल व्यवस्था की गई है। इस समारोह में राज्य के विभिन्न जिलों से लाभुक एवं आगंतुक उपस्थित होंगे। राज्य स्तरीय समारोह से सभी जिले एलइडी स्क्रीन्स के माध्यम से ऑनलाइन जुड़े रहेंगे।

 

*मौके पर राज्य के मुख्य सचिव श्री सुखदेव सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री राजीव अरुण एक्का, प्रधान सचिव श्रीमती वंदना दादेल, मुख्यमंत्री के सचिव श्री विनय कुमार चौबे, सचिव श्री के.के. सोन, सचिव श्रीमती पूजा सिंघल, सचिव श्री अमिताभ कौशल, सचिव श्री प्रशांत कुमार, निदेशक सूचना एवं जनसंपर्क विभाग श्री राजीव लोचन बख्शी, नगर आयुक्त श्री मुकेश कुमार, उपायुक्त रांची श्री छवि रंजन सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

must read