*Representational image credit The Financial Express

पुलिस बड़ी संख्या में रांची एयरपोर्ट पर तैनात है।साथ ही बड़ी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता और हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता एयरपोर्ट के बाहर जय श्री राम के नारे लगा रहे हैं। कारण?

दिल्ली के भाजपा नेता कपिल मिश्रा को रांची एयरपोर्ट पर रोक दिया गया है।वे हज़ारीबाग़ के बरही में दो गुटों के बीच हुए विवाद में मरने वाले रूपेश पांडेय के परिजन से मिलने के लिए आए थे। 

लेकिन रांची पुलिस ने उन्हें एयरपोर्ट से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी है। कुछ बातें सुनने को मिली है  कि एयरपोर्ट पर भाजपा नेता को हिरासत में ले लिया गया हैं। रांची पुलिस की ओर से आधिकारिक तौर पर इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है। 

कुछ लोग बताए है कि उन्हें केवल रांची एयरपोर्ट से बाहर जाने से मना किया गया है।जो भी हो, भाजपा के लोगों का कहना है कि मां सरस्वती की प्रतिमा के विसर्जन जुलूस के दौरान दो गुटों में हुए विवाद के दौरान रूपेश पांडेय की मौत हो गई थीं।

रूपेश की मां अपने बेटे की मौत के जिम्मेदार लोगों को सजा दिलाने की मांग को लेकर पिछले 9 दिन से अनशन कर रही हैं। इस मामले में हिंदूवादी संगठनों की ओर से लगातार अलग-अलग जगहों पर आंदोलन चलाया जा रहा है। प्रदर्शन किए जा रहे हैं। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग हो रही है।
इस मामले में कपिल मिश्रा ने पीड़ित परिवार से मिलकर शोक संवेदना जाहिर करने के लिए झारखंड आने की घोषणा की थी। बताया जा रहा है कि बुधवार की सुबह करीब आठ बजे कपिल मिश्रा रांची एयरपोर्ट पहुंचे। उनका स्वागत करने के लिए बड़ी संख्या में कार्यकर्ता पहुंचते थे लेकिन कानून-व्यवस्था का हवाला देकर पुलिस ने उन्हें एयरपोर्ट पर ही रोक दिया है। कपिल मिश्रा ने अपने अकाउंट से इस संबंध में ट्वीट किया है।

इसके पहले कपिल मिश्रा के ट्वीट के बाद बड़ी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता और हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता एयरपोर्ट पहुंचे हैं। हंगामे की आशंका को देखते हुए एयरपोर्ट के बाहर बड़े पैमाने पर सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई है। एयरपोर्ट थाना, डोरंडा थाना, जगन्नाथपुर थाना सहित अन्य कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई है।

-------Advertisement-------Jharkhand Janjatiya Mahoutsav-2022
-------Advertisement-------Har Ghar Tiranga
-------Advertisement-------

must read