‘हर हर महादेव’।ऐ नारे से गंगा झारखंड का विधान सभा परिसर आज जब भाजपा विधायकों की ओर से हर हर महादेव के नारे लगाए गए। 

सत्ता पक्ष के मुख्य सचेतक बिरंची नारायण ने कहा कि UP में बुलडोजर बाबा का बुलडोजर चल गया। परिवारवाद का सफाया हो गया। देश की सबसे बड़ी परिवारवाद वाली पार्टी कांग्रेस को जनता ने पूरे देश से चलता कर दिया है, अखिलेश यादव को भी जनता ने धूल चटाया है।विधायक ढुल्लू महतो ने कहा कि चार राज्यों का चुनाव परिणाम तो झांकी है असली रिजल्ट तो 2024 में आना है।

उधर झारखंड विधानसभा का बजट सत्र की कार्यवाही आज  शुरू हो गई। इस दौरान मुख्य विपक्षी दल भाजपा के विधायक भगवा वेश में सदन पहुंचे। 

स्पीकर रबींन्द्र नाथ महतो ने जैसे ही कार्यवाही शुरू करने की अनुमति दी। भाजपा विधायक जय श्री राम, जय श्री राम की नारेबाजी करने लगे। मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि यह लोग जिस वेश में आए हैं, इन्हें मंदिर में भेज देना चाहिए। मंदिर से पुजारियों को यहां बुला लेना चाहिए। वह लोग ज्यादा जनहित की बात करेंगे।

लेकिन बिरंची नारायण ने कहा  कि 2024 में पूरे देश मे फिर से भगवा लहराएगा और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में फिर से केंद्र में सरकार बनेगी। भाजपा विधायक मनीष जयसवाल ने कहा कि जाति धर्म से ऊपर उठकर जनता ने वोट किया है। परिवारवाद की राजनीति करने वालों को तमाचा जड़ने का काम किया है। 
झारखंड की सरकार के लिए भी यह चुनाव परिणाम संदेश है कि तुष्टिकरण की राजनीति करने से बाज आ जाएं अन्यथा इनका भी हश्र यही होनेवाला है। जिस तरह से झारखंड सरकार ने उर्दू को सभी जिले में क्षेत्रीय भाषा का दर्जा दिया है और हिंदी को नहीं, इसका जवाब भी झारखंड की जनता देगी।

चार राज्यों में जीत की खुशी भाजपा विधायकों के चेहरे पर साफ झलक रही थी। विधानसभा परिसर में विधायकों ने जय श्री राम, नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के नारे लगाए। विधायकों ने कहा कि देश में भाजपा के पक्ष में लहर चल रही है।।अब झारखंड मे बदलाओ की बारी है ।
 

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

must read