होली के पहले शराब माफिया पश्चिम बंगाल से अंग्रेजी शराब लेकर बिहार जा रहे थे। बिहार पहुँचने से पहले रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने आज सुबह साहिबगंज रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में छापेमारी कर भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद किया है। 

बिहार में शराब ख़रीद बिक्री पर प्रतिबंध है। लेकिन होली में शराब का डिमांड आकाश छुता है। इसी मोके का फायेदा उठाने के लिए ये शराब तस्कर विदेशी शराब लेकर ट्रेन से बिहार जा रहे थे।लेकिन रेलवे सुरक्षा बल इस मामले में 5 तस्करों को गिरफ्तार कर लिया।और भारी संख्या में शराब के बोतल को ज़ब्त किया।

 बरामद किए गए शराब की कीमत लगभग 65,000 रुपये बताई जा रही है। रेलवे सुरक्षा बल के एक अधिकारी ने बताया कि वे लोग शराब पश्चिम बंगाल बिहार ले जाया जा रहे थे।

जानक़ारी के अनुसार साहिबगंज RPF को गुप्त सूचना मिली थी कि हावड़ा-गया एक्सप्रेस से भारी मात्रा में शराब की खेप ले जाई जा रही है। इसके बाद 13023 हावड़ा-गया एक्सप्रेस में RPF ने B-3 कोच की जांच की। इसमें बिहार के भागलपुर के सुल्तानगंज निवासी प्रेम कुमार, पंकज पासवान, विश्वजीत कुमार, मनीष कुमार और राजीव कुमार बर्थ संख्या 57,58 और 59 पर यात्रा कर रहे थे।

जांच में इनके बैग से भारी मात्रा में शराब बरामद की गई। जांच में पता चला कि यह लोग अंग्रेजी शराब पश्चिम बंगाल से लेकर आ रहे थे। इसके बाद सभी को हिरासत में ले लिया गया। शराब को जब्त कर लिया गया। मामले की सूचना साहिबगंज के उत्पाद विभाग को दी गई है। 

आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

must read