*Representational image

झारखंड में रामगढ़-हजारीबाग सीमा क्षेत्र के गिद्दी थाना क्षेत्र दत्तो में दामोदर नदी में चल रहे बालू घाट पर अपराधियों ने धावा बोलकर पोकलेन मशीन को आग लगा दिया। इस दौरान अपराधियों ने बालू घाट पर हवाई फायरिंग भी की। 

घटना मंगलवार की देर रात की है। घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। जहां घटना घटी वह दत्तो से दूसरी ओर दामोदर नदी का दूसरा किनारा है। इस कारण भुरकुंडा और गिद्दी थाना के बीच सीमा विवाद पैदा हो गया है। अब तक इस मामले में कार्रवाई नहीं हो पाई है।

दत्तो बालू घाट पर बालू खनन और लोडिंग और ट्रांसपोर्टिंग में पोकलेन मशीन के साथ-साथ कई हाइवा, और ट्रैक्टर लगे हुए थे। घटना को अंजाम देने के लिए करीब छह की संख्या मे अपराधी आए। अपराधी हथियारों से लैस थे। अपराधियो ने दहशत फैलाते हुए कई राउंड हवाई फायरिंग की।

इसके बाद पोकलेन मशीन के चालक के साथ मारपीट की। हुंडई कंपनी की पोकलेन मशीन को आग लगा दी गई। घटना को अंजाम देने वाले लोगों के बारे में अब तक जानकारी नहीं मिल सकी है। घटना की सूचना मिलते ही भुरकुंडा थाना और गिद्दी थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची गई। सीमा विवाद को लेकर को लेकर अब तक मामला दर्ज नही हुआ है। बताते चले कि भुरकुंडा कोयलांचल में कई जगहो पर दामोदर नदी में अवैध बालू घाट का संचालन का करोड़ों रुपये की कमाई की जा रही है।

दामोदर नदी घाट पर अपराधियों ने कई राउंड फायरिंग की है। स्थानीय लोगो ने बताया कि उन्होंने रात मे कई बार गोली की आवाज सुनी गई है। सूत्रों के अनुसार फायरिंग के बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई। वाहन चालक अपनी गाड़ियां लेकर मौके से फरार हो गए।

-----------------------------Advertisement------------------------------------

must read