उस समय जब मुख्य मंत्री हेमंत सोरेन और उनके परिवार के मुख्य सदस्य - पत्नी और भाई-भ्रष्टाचार के आरोप झेल रहे है,उनकी सरकार ने युवाओं को अपनी तरफ़ करने के लिए 
राज्य में सरकारी नोकरी का पुलिंदा खोल दिया है।

ये एक अच्छी और सोंची समझी रननीती का हिस्सा लगता है। जो भी हो, ग्रेड सी के करीब 1000 पदों पर बहाली के लिए बंपर वैकेंसी निकली है। 

झारखंड  सरकार के विभिन्न विभागों में निम्नवर्गीय लिपिक, लिपिक, आशुलिपिक, निजी सहायक, कार्यालय सहायक, लेखापाल, लेखा लिपिक और कंप्यूटर आपरेटर आदि पदों पर सीधी नियुक्ति होने जा रही है। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने बहाली की अधिसूचना जारी कर दी है। विस्‍तृत विवरण के लिए उम्‍मीदवार जेएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट @jssc.nic.in पर लॉग इन कर सकते हैं।

सरकार के तमाम विभागों से अधियाचना मिलने के बाद झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने शनिवार को झारखंड इंटरमीडिएट स्तर (कंप्यूटर ज्ञान एवं कंप्यूटर में हिन्दी टंकण अहर्त्ता धारक पद हेतु) संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा, 2020 की सूचना जारी कर दी। इसके लिए 20 मई से 19 जून तक उम्‍मीदवार आनलाइन फार्म भर सकेंगे। कुल 991 पदाें पर नियुक्ति होगी, जिनमें 5 पद बैकलाॅग के और 986 पद नियमित हैं।

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के मुताबिक आनलाइन फार्म भरनेवाले उम्‍मीदवार 22 जून तक परीक्षा शुल्क का भुगतान कर सकते हैं। 25 जून तक अभ्‍यर्थी का फोटो एवं हस्ताक्षर आदि अपलोड किया जा सकेगा। 

आनलाइन आवेदन में संशोधन के लिए 26 जून से 30 जून तक की तिथि निर्धारित की गई है। इस प्रतियोगिता परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्‍मीदवार को झारखंड के शैक्षणिक संस्थानों से मैट्रिक तथा इंटरमीडिएट उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। यह व्‍यवस्‍था सिर्फ जनरल कटेगरी के अभ्‍यर्थियों पर लागू है। आरक्षित श्रेणी में आनेवाले अभ्यर्थियों के लिए ऐसी कोई अनिवार्यता नहीं है।

-------Advertisement-------Jharkhand Janjatiya Mahoutsav-2022
-------Advertisement-------Har Ghar Tiranga
-------Advertisement-------

must read