सस्पेंडेड IAS पूजा सिंघल और उनके CA सुमन सिंह को आज शुक्रवार को ED कोर्ट में पेश किया गया। वहीं पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा और CA सुमन सिंह को होटवार जेल भेज दिया गया है।

कोर्ट में पेशी के दौरान ED ने बताया कि पूजा सिंघल पूछताछ के दौरान अक्सर बेचैनी की शिकायत करती रहीं हैं।इसके कारण उनसे पूछताछ में काफ़ी परेशानी हो रही है।

ED कोर्ट ने पाँच दिनों की रीमांड बड़ा दी।जिसके चलते आने वाले पांच दिनों में पूजा सिंघल से पूछताछ में ED को कई सबूत हाथ लग सकने की उम्मीद है। 

उधर पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा को होटवार जेल भेज दिया गया है। ये उनकी पहली जेल यात्रा है ।

ED दो बार में पूजा सिंघल को अब तक नौ दिनों की रिमांड पर लेकर पूछताछ कर चुकी है। जबकि सुमन कुमार को तीन बार में 13 दिनों की रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई है।

जो भी हो झारखंड की वरीय IAS अधिकारी पूजा सिंघल को ED ने उनके रांची स्थित आवास के अलावा अस्पताल समेत 20 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी के बाद 11 मई को गिरफ्तार किया गया था। 

पूजा सिंघल की गिरफ्तारी के बाद ED के अधिकारी लगातार उनसे पूछताछ कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, पूछताछ में एजेंसी को कई अहम जानकारी मिली है। पति अभिषेक झा, उनके CA सुमन सिंह को आमने-सामने बिठाकर भी ED पूछताछ कर चुकी है। इससे कई राज खुले हैं।

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

must read