ऐसा लगता है की झारखंड की राजधानी रांची में जमीन करोबारियों पर फायरिंग की घटना थमने का नाम नहीं ले रहा है. 

इस घटना से पहले रिंग रोड, नामकोम, तुपुदाना, ओरमांझी और कांके में जमीन करोबारियों पर फायरिंग हो चुकी है. ओर राँची में अपराधियों का सॉफ्ट टारगेट जमीन करोबारी बन गए है. उनसे रोजाना फिरौती और रंगदारी मांगी जाती है. पुलिस के समक्ष कई जमीन करोबारियों ने जान बचाने के लिए गुहार लगाई है. 

पुलिस भी मामले की जांच कर रही है, मगर अबतक जमीन करोबारियों पर फायरिंग करने वाले गिरोह तक पुलिस नहीं पहुंच पाई है.ओर फिर आज रांची के बड़े जमीन कारोबारी कमल भूषण पर गोली चली है.ये घटना  दिन के करीब 12.30 बजे उपहार सिनेमा हॉल के ठीक सामने अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया, न्यूज़ ११ के रिपोर्ट के अनुसार.

कुछ भी हो इस घटना में कमल भूषण की मौत हो गयी है. कमल भूषण पर फायरिंग होने की घटना के बाद शहर में जगह-जगह पुलिस ने अपराधियों को पकड़ने के लिए जांच शुरू कर दिया है. इस घटना में जमीन कारोबारी डब्लू कुजूर का हाथ बताया जा रहा है. 

मामले में आदिवासी जमीन कारोबारी डब्लू कुजूर और कमल भूषण दोनों रिश्तेदार है. कमल भूषण की बेटी कामिनी का विवाह डब्लू कुजूर के बेटे से हुआ था. विवाह के बाद से ही डब्लू कुजूर की नज़रें कमल भूषण के प्रॉपर्टी पर थी. इस सन्दर्भ में कई बार उनका आपसी विवाद भी हुआ था.

डब्लू कुजूर पर कमल भूषण ने रंगदारी का मामला भी दर्ज कराया था जिसके बाद से ही दोनों एक दुसरे के दुश्मन बन गए थे. डब्लू कुजूर के बारे में बताया जा रहा है कि वो हाल ही में जेल से बाहर निकले थे और आज कमल भूषण पर फायरिंग की गयी है. इस फायरिंग में उन्हें 4 गोलियां लगी है जिसके बाद गंभीर अवस्था में उन्हें रिम्स ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया है.
 

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

must read