झारखण्ड की राजधानी रांची में आज सोमवार के दिन हिन्दी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय स्तर पर पत्रकारों का संगठन जर्नलिस्ट काउंसिल ऑफ इंडिया के द्वारा एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया ।

रांची के मोरवादी मैदान में आयोजित इस विचार गोष्ठी की अध्यक्षता राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य अशोक कुमार झा ने किया तथा डॉक्टर विवेक पाठक, डॉक्टर धीरज सिंह और महिला पत्रकार श्रुति सिंह ने अपने विचार व्यक्त किये । 

कार्यक्रम में अशोक कुमार झा तथा विवेक पाठक ने पत्रकारों को बताया कि जर्नलिस्ट काउंसिल ऑफ इंडिया मान्यता प्राप्त या गैर मान्यता प्राप्त पत्रकार, चाहे वह प्रिंट मीडिया से हों या एलेक्ट्रोनिक मीडिया से हों या वेब मीडिया से सभी तरह के पत्रकारों की समस्याओ के समाधान के लिये राष्ट्रीय स्तर पर और प्रदेश स्तर पर देश के अलग अलग जगहों से आवाज़ उठती रही है और पत्रकारों से संबन्धित किसी भी समस्याओ के समाधान के लिये और संगठनिक रूप से मदद पहुंचाने के लिये हमेशा तत्पर रहती है । साथ ही आज के हिन्दी पत्रकारिता दिवस के महत्व तथा पत्रकारिता में हिन्दी के महत्व के विषय में प्रकाश डाला । 

कार्यक्रम को सफल बनाने चन्दन पाठक , अर्चना कुमारी , रंजीत शर्मा, अवधेश कुमार यादव , अवंतिका रॉय , अर्जुन कुमार , कुमार प्रज्वलित सहित कई पत्रकार साथियों ने अपना योगदान दिया ।

-------Advertisement-------Har Ghar Tiranga

must read