भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा एवं निष्कासित नेता नवीन कुमार जिंदल की पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित विवादित टिप्पणी के मामले में रांची में शुक्रवार को भड़की हिंसा के बाद रविवार को व्याप्त तनाव और निषेधाज्ञा के बीच इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई।उम्मीद की जा रही है की सोमवार से निषेधाज्ञा 144 को हटा सकती है।

आज  तनाव के मद्देनजर रांची और आसपास के इलाकों में अर्द्धसैनिक बलों एवं पुलिस की तैनाती बरकरार है। ओर ऐल्बर्ट एक्का चोंक और सुजाता सिनमा चौक को पुलिस ने लोक कर दिया है। 

झारखंड पुलिस प्रवक्ता एवं महानिरीक्षक (कार्रवाई) ए.वी. होमकर ने बताया कि राजधानी रांची समेत पूरे प्रदेश में स्थिति तनावपूर्ण, लेकिन नियंत्रण में है तथा पिछले चौबीस घंटों में कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। इसे देखते हुए रविवार तड़के पांच बजे से राजधानी रांची में इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई है।

उन्होंने बताया कि रांची के कई संवेदनशील इलाकों में अब भी स्थिति तनावपूर्ण है, जिसे ध्यान में रखते हुए रांची के बारह थाना क्षेत्रों में शनिवार को लागू निषेधाज्ञा आज भी जारी है। उन्होंने कहा कि रांची के पड़ोसी रामगढ़ जिले में शनिवार को लागू की गई निषेधाज्ञा भी सावधानी के तौर पर आज भी जारी है।

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

must read