आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर केंद्रीय संचार ब्यूरो के प्रादेशिक इकाई रांची एवं क्षेत्रीय इकाई दुमका द्वारा लगाए गए 10 दिवसीय मल्टीमीडिया चित्र प्रदर्शनी के 10वीं और अंतिम दिन आज दिनांक 12 अगस्त 2022 को गीत एवं नाटक प्रभाग के रंगारंग कार्यक्रम, डीपीआरओ देवघर के साथ सांकेतिक तिरंगा रैली, विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित किया जाना एवं आगामी हर घर तिरंगा अभियान में सबके शामिल होने के आह्वान के शपथ ग्रहण के साथ देवघर के विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला एवं पावन श्रावण मास के समाप्ति के साथ ही CBC का मल्टीमीडिया चित्र प्रदर्शनी भी समाप्त हो गया।

आज समापन समारोह में प्रमुख रूप से *श्याम सुंदर शिक्षा सदन, इंडियन पब्लिक स्कूल, दीनबंधु उच्च विद्यालय, आर् मित्रा प्लस टू उच्च विद्यालय एवं गीता देवी देवी डीएवी पब्लिक स्कूल, देवघर* के छात्र एवं शिक्षक शामिल हुए।

--------------------------Advertisement--------------------------Birsa Jayanti

समापन समारोह मैं विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गई थी जिनके सफल प्रतिभागियों को आज प्रशस्ति-पत्र एवं स्कूल बैग/मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए आर मित्रा प्लस टू उच्च विद्यालय के प्रिंसिपल श्री कार्तिक प्रसाद तिवारी ने कहा कि केंद्रीय संचार ब्यूरो, दुमका/ रांची द्वारा आर मित्रा परिसर में आयोजित मल्टीमीडिया चित्र प्रदर्शनी अत्यंत लाभकारी एवं प्रेरणादायक रही।
विगत 10 दिनों से हमारे स्कूल का प्रांगण चहल पहल से परिपूर्ण रहा।

इस अवसर पर बोलते हुए क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी , दुमका सह कार्यालय प्रमुख CBC, Ranchi ने कहा कि प्रदर्शनी के सफल आयोजन के लिए वे देवघर की पावन धरती के नागरिकों का हृदय की गहराईयों से आभार व्यक्त करते हैं और आशा करते हैं कि आने वाले वर्ष में और अधिक अच्छा तथा पूरे सावन मास में चलने वाला मल्टीमीडिया चित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा।

श्री रहमान ने उपस्थित अतिथियों, छात्र-छात्राओं , देवघर वासियों, प्रशासन और मीडिया के बंधुओं का उनके सराहनीय सहयोग के लिए भूरी भूरी प्रशंसा की और आभार व्यक्त किया।

गीत एवं नाटक प्रभाग द्वारा रंगारंग प्रस्तुति तथा जागरूकता नाटक के मंचन ने उपस्थित अतिथियों का मन मोह लिया।

चित्र प्रदर्शनी मुख्य रूप से गरीबों और वंचित लोगों की सेवा, नारी शक्ति, किसान कल्याण, जीवन यापन में आसानी, राष्ट्रीय तथा स्थानीय स्वतंत्रता सेनानियों का आजादी में योगदान, आयुष व योग के जरिए स्वास्थ्य, अर्थव्यवस्था एवं सुधार राष्ट्रीय शिक्षा नीति युवा शक्ति, जैसे विषयों से जुड़ी प्रमुख योजनाओं पर रही।

must read