*ये है भाजपा एमपी निशिकांत दुबे का tweet:

दोनों के वाक युद्ध की शुरुआत का कारण है राज्य में अनोखी राजनीतिक लड़ाई - जल सत्याग्रह कांग्रेस की महागामा विधायक दीपिका पांडेय जल सत्याग्रह पर बैठ हुईं हैं. आज सुबह उन्होंने जल सत्याग्रह की शुरुआत की.

उनकी तस्वीर साफ करती है की वे रोड पर जल जमाओ में दुबकी लगा कर बैठी हैं. क्यों?  वे कहती हैं की उनके महगामा में एनएच 133 की स्थिति बाद से बदतर है. सड़क टूटी हुई है. बारिश की पानी से कई जगह एनएच 133 की स्थिति नदी का रूप ले ली है

दीपिका पांडेय सिंह ने कहा की चुकी एनएच 133 की स्थिति खराब है, रास्ते में बड़े- बड़े गड्ढे हैं,बरसात में इन सड़कों की हालत और खराब हो जाती है.

वे सड़क  में भरे पानी में बैठ गयी और खुद पर डालने लगीं. उनका कहना है कि जबतक इस सड़क पर मरम्मती का काम शुरू नहीं हो जाता है, वह पानी में ही रहेंगीं. उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि केंद्र सरकार इस पर ध्यान नहीं दे रही है. 

इसे ठीक करने की जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है. एनएच को सड़क बनाना है, लेकिन केंद्र सरकार इसकी तरफ ध्यान नहीं दे रही है. यह मामला राज्य सरकार का नहीं है. फिर भी वो सीएम हेमंत सोरन से गुजारिश करती हैं कि वो इस मामले में संज्ञान लें और सड़क मरम्मती का रास्ता निकाले.

इस आंदोलन से पहले उन्होने फेसबुक पर लिखा, आज यह मजबूरी है कि जनप्रतिनिधियों को खुद सड़क पर उतरना पड़ रहा है, यह भी गंगा जल है जो नदी नहीं सड़क पर है. यह मांग सड़क से शुरू हुई है और मैं सदन तक का इंतज़ार नहीं करूंगी, आज से अनिश्चित समय तक मैं यही रहूंगी जब तक काम शुरू नहीं होता. मुझे जनता ने भरोसे से प्रतिनिधि चुना है जुमले की बात करने के लिए नहीं.

इस पूरे मामले को लेकर अब राजनीति भी तेज हो गयी है. गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने सोशल मीडिया पर लिखा है, महगामा की कांग्रेस विधायक मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी के ख़िलाफ़ धरने पर बैठीं हैं, नेशनल हाइवे स्टेट पथ का निर्माण विभाग रख रखाव करता है.

केन्द्र सरकार ने छह माह पूर्व ही 75 करोड़ की राशि इस सड़क की मरम्मती के लिए दे दी है.राज्य सरकार का पथ निर्माण विभाग जिसके मंत्री हेमंत सोरेन हैं की लापरवाही या कमीशन खोरी के कारण सड़क की मरम्मती नहीं हो पा रही है. 

इसके पहले भी कांग्रेस की ओर से महगामा- दिग्घी पथ पर धान रोपी जा चुकी है,मैंने उस दिन भी कहा था कि यह राज्य सरकार का रोड है,कल ही इस पथ का शिलान्यास मुख्यमंत्री जी ने किया, विधायक जी साथ थीं.

--------------------------Advertisement--------------------------Birsa Jayanti

must read