आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर अक्टूबर में महात्मा गांधी और सरदार पटेल के जन्मदिन का संस्मरण करते हुए स्वच्छता‌ ; राष्ट्रीय एकता ; एक भारत श्रेष्ठ भारत ; केंद्र सरकार के सेवा सुशासन एवं गरीब कल्याण को समर्पित शासन के 8 वर्ष आदि पर केंद्रीय संचार ब्यूरो के प्रादेशिक इकाई रांची द्वारा 20 अक्टूबर 2022 को हजारीबाग के जिला स्कूल ग्राउंड में 03 दिवसीय चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन होगा ।

प्रदर्शनी के उद्घाटन से पहले Pre-Event पर‌ आज दुसरे दिन जिला स्कूल हजारीबाग में स्कूली छात्र तथा छात्राओं के अलग-अलग टीमों का वॉलीबॉल प्रतियोगिता आयोजित किया गया।

--------------------------Advertisement--------------------------Birsa Jayanti

इससे पूर्व आज प्रातः काल Pre-Event के मुख्य भाग के तौर पर नेहरू युवा केंद्र हजारीबाग के सहयोग‌ से इंद्रपुरी सिनेमा हॉल के निकट *छठ तालाब की सफाई* की गई और काफी मात्रा में प्लास्टिक और दूसरे कचरो को तालाब से बाहर किया गया।

चित्र प्रदर्शनी के आयोजन व इसके रुप रेखा की जानकारी देने हेतु आयोजित प्रेस वार्ता में बोलते हुए क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी सह कार्यालय प्रमुख सीबीसी रांची शाहिद रहमान ने कहा कि उपयोगी जानकारियों से लैस केंद्रीय संचार ब्यूरो का आकर्षक चित्र-प्रदर्शनी जागरूकता का बेहतरीन माध्यम है और हम आशा करते हैं कि हजारीबाग निवासी इस तीन दिवसीय प्रदर्शनी से लाभान्वित होंगे।

जिला स्कूल के प्रिंसिपल श्री विजय कुमार सिंह ने कहा कि प्रदर्शनी का आयोजन हमारे लिए हर्ष का विषय है और इसमें जिला स्कूल की ओर से हर संभव सहायता दी जा रही है।

नेहरु युवा केंद्र के हजारीबाग जिला के कोऑर्डिनेटर श्री रुद्रा ने देश को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए नेहरु केंद्र लगातार प्रयासरत है। इसी कड़ी वे आज पाता काल छठ ताला की सफाई की गई आर एक बड़ी मात्रा में प्लास्टिक कचरा और दूसरे कचरा को तलाश से निकाला गया।

प्रेस वार्ता उपरांत स्वच्छता जागरूकता वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

must read