मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन  मंगलवार को अपने कांके रोड रांची स्थित मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में दिव्यांग क्रिकेट खिलाड़ी श्री सुजीत मुंडा ने मुलाकात की। 

श्री सुजीत मुंडा ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि आगामी 4 दिसंबर से 17 दिसंबर 2022 तक आयोजित होने वाले ब्लाइंड क्रिकेट टी-20 वर्ल्ड कप के लिए उनका चयन टीम इंडिया में हुआ है। मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने दिव्यांग क्रिकेट खिलाड़ी श्री सुजीत मुंडा को ब्लाइंड टी-20 वर्ल्ड कप में अच्छे प्रदर्शन के लिए अपनी शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री ने मौके पर श्री सुजीत मुंडा को क्रिकेट किट भी प्रदान किया।

*जमीन और घर देगी राज्य सरकार:

मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने दिव्यांग क्रिकेट खिलाड़ी श्री सुजीत मुंडा को रांची में जमीन तथा उक्त जमीन पर घर देने का भरोसा दिया है। मुख्यमंत्री ने श्री सुजीत मुंडा से कहा कि राज्य सरकार आपके बच्चों की पढ़ाई का पूरा जिम्मा उठाएगी। आपके बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले यह राज्य सरकार की नैतिक जिम्मेदारी है। 

-----------------------------Advertisement------------------------------------

नई खेल पॉलिसी के तहत स्कॉलरशिप एवं कैश अवार्ड का प्रावधान है, इसका लाभ आपको मिले इस निमित्त निर्देश दे दिया गया है। इससे पहले बातचीत के क्रम में मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन के समक्ष दिव्यांग क्रिकेट खिलाड़ी श्री सुजीत मुंडा एवं उनकी पत्नी श्रीमती अनीता तिग्गा ने कहा कि उनके पास रहने के लिए अपना कोई घर नही है वर्तमान में भी मौसीबाड़ी, जगन्नाथपुर क्षेत्र में रहकर किसी तरह जीवन यापन करते हैं तथा उनकी आर्थिक स्थिति भी काफी दयनीय है। 

उनकी बातों को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री ने उन्हें हरसंभव राज्य सरकार की ओर से मदद देने का भरोसा दिया है। मुख्यमंत्री ने खेल निदेशक को निर्देश दिया कि श्री सुजीत मुंडा की आवश्यकताओं और समस्याओं के मद्देनजर नई खेल नीति के तहत खिलाड़ियों को जो सुविधाएं दी जाती हैं वे सुविधाएं उन्हें उपलब्ध कराई जाए।

*मुख्यमंत्री से मिलकर काफी खुश दिखे श्री सुजीत मुंडा*

मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन से मुलाकात करने के बाद श्री सुजीत मुंडा काफी खुश दिखाई पड़े। मुख्यमंत्री से बातचीत करने के बाद श्री सुजीत मुंडा ने कहा कि निश्चित तौर पर अब मैं ब्लाइंड टी-20 वर्ल्ड कप में बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा। श्री सुजीत मुंडा ने कहा कि मुख्यमंत्री के साथ उनकी काफी सकारात्मक वार्ता हुई है। मुख्यमंत्री ने उन्हें हरसंभव मदद पहुंचाने का भरोसा दिया है। श्री सुजीत मुंडा ने मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के सचिव श्री विनय कुमार चौबे, खेल निदेशक श्रीमती सरोजनी लकड़ा एवं दिव्यांग क्रिकेट खिलाड़ी श्री सुजीत मुंडा की धर्मपत्नी श्रीमती अनीता तिग्गा उपस्थित थे।

must read