मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन से आज कुष्ठ रोग हेतु विश्व स्वास्थ्य संगठन के सद्भावना राजदूत श्री योही शाशकावा ने अपने शिष्टमंडल के साथ शिष्टाचार मुलाकात की। उन्होंने कुष्ठ रोग के नियंत्रण और कुष्ठ रोग से प्रभावित लोगों के इलाज और सहायता के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा किए जा रहे कार्यों से मुख्यमंत्री को अवगत कराया। उन्होंने कुष्ठ रोग के नियंत्रण की दिशा में राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों और कुष्ठ रोगियों के लिए बनाए जा रहे आवासीय कॉलोनी के लिए मुख्यमंत्री की सराहना की।

*कुष्ठ से प्रभावित लोगो को मुख्यधारा में लाने का प्रयास_*

मुख्यमंत्री ने कुष्ठ रोग के उन्मूलन और जन चेतना विकसित करने पर जोर दिया । उन्होंने इस दिशा में आगे भी पूरा सहयोग करके का भरोसा दिया। श्री शाशकावा ने कुष्ठ रोग से प्रभावित लोगों के लिए आवास, रोजगार, पेंशन और शिक्षा की दिशा में पहल करने का आग्रह किया, ताकि उन्हें मुख्यधारा में ला सकें।

*इस मौके पर मुख्यमंत्री के सचिव श्री विनय कुमार चौबे, स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक प्रमुख डॉ कृष्ण कुमार, कुष्ठ कार्यक्रम के श्री रंजीत कुमार पाठक, डब्ल्यूएचओ से श्री अभिषेक पॉल और श्री मनोज कुमार, अपाल संगठन से श्रीमती माया, शाशकावा फाउंडेशन के श्री विवेक मौजूद थे।

must read