*गांव को मूलभूत सुविधाओं से युक्त करने की प्रक्रिया शुरू*

गुमला के कामडारा प्रखण्ड के नवाडीह गांव स्थित एथलेटिक्स आशा किरण बारला गांव के घर समेत पूरे गांव को मूलभूत सुविधाओं से आच्छादित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। 

इस गांव में झारखण्ड की एथलीट आशा और फ्लोरेंस बारला का घर है। गांव में पीने के पानी की व्यवस्था, शौचालय समेत अन्य सुविधा नहीं होने जानकारी सामने आई थी। इसके उपरांत जिला प्रशासन ने स्वत: संज्ञान लेकर गांव में मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने की प्रक्रिया शुरू की है।

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

*गांव में विकास के कार्य शुरू

एथलेटिक्स आशा किरण बारला के गांव को मूलभूत सुविधाओं से जोड़ने के लिए आईएएस प्रोबेशनर के नेतृत्व में अंचल अधिकारी कामडारा, अनुमण्डल पदाधिकारी बसिया, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी बसिया ने जायजा लिया। इसके उपरांत गांव के सम्पूर्ण विकास के लिए विभिन्न योजना प्रारम्भ की गई। 

 

आशा के घर तक पीसीसी पथ का निर्माण कार्य प्रारंभ किया गया। पेयजल हेतु गांव में दो बोरिंग का काम प्रारंभ किया हुआ है। आवास योजना के तहत निर्माणाधीन आवास को तेजी से पूर्ण की प्रक्रिया शुरू हुई। स्कूल नहीं जा रही बच्चियों का स्कूल में नामांकन हेतु अवश्य निर्देश दिए गए हैं। सम्पूर्ण गांव के विकास के लिए ग्राम सभा जल्द आयोजित किया जाएगा, ताकि सरकार की सम्पूर्ण योजनाओं से गांव को आच्छादित किया जा सके।

must read