झारखंड में छात्र 60:40 नियोजन नीति को लेकर लगातार आंदोलन कर रहे है. बजट सत्र के दौरान पिछले कई दिनों से झारखंड के छात्र प्रदर्शन कर रहे थे. 

इसी के बाद आज विभिन्न छात्र संगठन द्वारा विधानसभा के घेराव कार्यक्रम रखा गया था. इस दौरान पुलिस ने सभी छात्रों को पुराना विधानसभा के पास रोकने की कोशिश की. 

लेकिन सभी छात्र पुलिस को चकमा देते हुए विधानसभा के बेहद करीब पहुंच गए. छात्रों की ओर से पुलिस पर जमकर पथराव किया गया, जवाबी कार्रवाई करते हुए आंसू गैस का गोला दागा गया.
 
साथ ही लाठी चार्ज भी की गयी. बता दें झारखंड में छात्र नियोजन नीति को लेकर लगातार आंदोलन कर रहे है. नियोजन नीति को लेकर राजधानी में छात्र उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं. आज इस प्रदर्शन के दौरान 60-40 नियोजन नीति के विरोध में छात्रों ने विधानसभा की ओर मार्च किया. 

देखते ही देखते काफी संख्या में छात्र विधानसभा के पीछे पहुंच गए. जहां पुलिस ने उन्हें रोक दिया. दस प्रदर्शन के दौरान छात्र काफी आक्रोशित दिख रहे थे . इसी लिए आक्रोशित छात्रों को रोकने के लिए पुलिस को लाठी और आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा.
 
मालूम हो कि छात्रों का जुलूस विधानसभा की तरफ कूच किया गया. वहीं 60-40 नाय चलतो के नारे के साथ विधानसभा घेराव के लिए छात्र आगे बढ़ रहे थे. इस दौरान विधानसभा के समीप बेरिकेडिंग तोड़ने का उग्र छात्रों ने प्रयास किया. इसके बाद आक्रोशित छात्रों को जगन्नाथ मंदिर के पास पुलिस ने रोका. 

पुलिस के द्वारा रोके जाने के बाद छात्र मैदानी रास्ता पकड़कर विधानसभा के पिछले हिस्से पहुंच गए. वहीं आक्रोशित छात्रों के जुलूस को देखते हुए पुलिस ने लाठीचार्ज किया.
 

-----------------------------Advertisement------------------------------------

must read